खुशखबरी : लगातार दूसरे दिन गिरे सोने-चांदी के दाम, जानिए आज की कीमत
खुशखबरी : लगातार दूसरे दिन गिरे सोने-चांदी के दाम, जानिए आज की कीमत
Share:

नई दिल्ली. देश में शादियों का सीजन शुरू होने वाला है और ऐसे में देश में कई लोग सोने-चांदी के गहने खरीदने का मन बना रहे है. लेकिन परसों तक सोने की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने इन लोगों को परेशान कर के रखा था. लेकिन अब ऐसे लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल देश में सोने चांदी के दाम पिछले दो दिनों से लगातार घटते ही जा रहे है. 

TCS ने रिलायंस को पछाड़ा, फिर बनी सबसे मूल्यवान कंपनी

देश के सराफा बाजार में आज सोने की कीमतों में 20 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. इस वजह से देश की राजधानी दिल्ली में आज सोने के दाम 31,540 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. सोने की तरह ही आज चांदी के दामों में भी काफी गिरावट देखी गया है. राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में आज चांदी के दामों में 60 रुपये प्रति किलोग्राम की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है जिससे दिल्ली में चांदी के दाम आज  37,160 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गए है.

खुशखबरी : डॉलर के मुकाबले 58 पैसे मजबूत हुआ रूपया, आगे और बढ़त की उम्मीद 

बाजार के विश्लेषकों का इस मामले में कहना है कि देश में स्थानीय आभूषण निर्माताओं द्वारा इन दोनों धातुओं की मांग में कमी आने की वजह से और  वैश्विक स्तर पर भी इनके दामों में गिरावट आने की वजह से देश में सोने चांदी के दामों में इतनी गिरावट देखी गई है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में आज 99.9 फीसद और 99.5 फीसद शुद्धता वाले सोने के दाम में 20 रुपये  की गिरावट देखने को मिली है जिससे इसके दाम  क्रमश: 31,540 रुपये और 31,390 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गए है. 

ख़बरें और भी 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

शेयर बाजार के लिए बेहतरीन रहा आज का दिन, आया जबरदस्त उछाल

पीएम मोदी को बड़ा झटका, पूर्व आर्थिक सलाहकार ने नोटेबंदी को बताया क्रूर कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -