सराफा बाजार : लगातार चार दिनों की बढ़त के बाद आज घटे सोने-चांदी के दाम

Dec 07 2018 05:01 PM
सराफा बाजार : लगातार चार दिनों की बढ़त के बाद आज घटे सोने-चांदी के दाम

नई दिल्ली. देश में सोने-चांदी के दामों में पिछले चार दिनों से लगातार बढ़त होते ही जा रही थी. सोने-चांदी के लगातार बढ़ रहे दामों ने देश में सोना खरीदने का इंतजार कर रहे लोगों को काफी निराश भी कर दिया था लेकिन अब इस मामले में देश की जनता के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल देश में सोने-चांदी के दामों में आज आख़िरकार थोड़ी गिरावट देखी गई है. 

अब जल्द ही आप तक ड्रोन से पहुंचेगा खाना, यह कंपनी ला रही है नई योजना

स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से सोने की मांग में कमी आने और ग्राहकों की सुस्त खरीदारी की वजह से देश की राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में आज सोने की कीमतों में 20 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी देखी गई है. इस वजह से देश में सोने के दाम आज 32,100 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. हालाँकि सोने से विपरीत चांदी की कीमतों में आज तेजी देखी गई है. राजधानी दिल्ली में चांदी के दामों में आज  75 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़त देखी गई है. इस वजह से देश में आज चांदी के दाम 37,700 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए है. 

अब आंध्र प्रदेश में भी फूड पार्क खोलेगी पतंजलि, 33,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

इसी तरह अगर शुद्धता के अनुसार सोने की कीमत देखे तो राजधानी दिल्ली में 99.9 फीसद शुद्धता वाला सोना आज 20 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर से गिरा है जिससे इसके दाम आज 32,100 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गए है तो वही 99.5 फीसद शुद्धता वाले सोने में भी आज 20 रुपये प्रति 10 ग्राम की कटौती देखी गई है और इस तरह इसकी कीमत आज 31,950 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है. 

ख़बरें और भी 

शेयर बाजार : लगातार तीन दिनों की गिरावट के बाद आज संभला बाजार, जानिए आज के आकड़ें

ICICI Bank के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब रोबोटिक्‍स आधारित सॉफ्टवेयर देगा निवेश की सलाह

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें