बिडेन की जीत पर सोने की कीमत 52000 रुपए से ज्यादा होने की उम्मीद
बिडेन की जीत पर सोने की कीमत 52000 रुपए से ज्यादा होने की उम्मीद
Share:

सोमवार (9 नवंबर) को भारत में सोने की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजारों के साथ संयोजन में बढ़ी हैं। इस आंदोलन का नेतृत्व देश के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में व्हाइट हाउस में लोकतांत्रिक उम्मीदवार जो बिडेन के नेतृत्व में किया गया है, ड्राइविंग से महामारी से पीड़ित अमेरिकी अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए एक बड़ी उत्तेजना की उम्मीद है।

दिसंबर के लिए मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर सोने का वायदा रुपये के ऊपर कारोबार करता है। 52000 रु. 52305, 0.26% या रु. 138, पहले दोपहर के व्यापार के घंटों के दौरान। इसके अलावा पिछले कुछ हफ्तों में दर्ज किए गए सुधार के बाद चांदी फिर से रुपये के ऊपर कारोबार कर रही है।

सोने की दरें अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, कमजोर डॉलर के कारण जो 2 महीने के निचले स्तर के करीब था, हाजिर सोना 0.1 प्रतिशत चढ़कर 1953.45 डॉलर प्रति औंस हो गया। पिछले सत्र में, सोने की कीमतें दो साल में 1960.13 डॉलर प्रति औंस से अधिक हो गईं। इसके अलावा, अमेरिकी सोने का वायदा 0.2% बढ़ा। चुनाव परिणाम से पहले ही, विश्लेषकों ने सुझाव दिया कि डोनाल्ड ट्रम्प की जीत डॉलर को आगे बढ़ाएगी और अब जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर कब्जा कर लिया है, डॉलर की भविष्यवाणी की गई लाइनों पर हार रही है।

चीनी मीडिया ने बिडेन की जीत के प्रति व्यक्त की आशावादी प्रतिक्रिया

अमेरिका में कोरोना ने ढाया कहर, दुनिया भर का पहला संक्रमित देश बना अमेरिका

जानें कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ के जीवन के बारें में खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -