सोने में गिरावट तो क्रूड में दिखी तेजी
सोने में गिरावट तो क्रूड में दिखी तेजी
Share:

जहाँ त्यौहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है वही यह भी देखने को मिल रहा है कि बाजारों में भी खरीददारों की संख्या बढ़ती जा रही है. बात करें सोना और चांदी की तो आपको बता दे कि बाजारों के रुझान को देखते हुए ही इन धातुओं के मूल्यों में भी गिरावट और मजबूती देखने को मिल रही है.

जी हाँ, कभी बाजारों में कीमतों के कम होने के कारण रुझान अधिक होता है तो वहीँ कीमतें बढ़ने पर यह रुझान कम भी हो जाता है. अब आपको बता दे कि कल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डॉलर में मजबूती का रुख देखने को मिला है जिसके कारण सोने के भावों में गिरावट देखने को मिली है. यह भी कहा जा रहा है कि सोना इसके साथ ही 4 हफ़्तों के सबसे निचले स्तर पर भी पहुँच गया है.

हाल ही में सामने आई जानकारी से यह बात सामने आई है कि जहाँ कॉमेक्स पर सोने का भाव 1121 डॉलर के नीचे देखने को मिल रहा है वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि क्रूड में तेजी देखने को मिली है. आपको मामले में यह बता दे कि नायमैक्स पर कच्चे तेल के भाव में हल्की बढ़ोतरी दिखी है और यह 48 डॉलर के पास पहुँच गया है जबकि ब्रेंट पर कच्चे तेल का भाव 0.22 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 50 डॉलर को पार कर गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -