गोल्ड की इस योजना में निवेशक शेयर बाजार से ज्यादा लगा रहे पैसा

लॉकडाउन की वजह अर्थव्यवस्था में सूस्ती छा गई है. जिसकी वजह से शेयर बाजारों में निवेश बहुत हद तक प्रभावित हुआ है. साथ ही वैश्विक अर्थव्यवस्था पर भी जबरदस्त असर देखने को मिला है. हालांकि, इन सबके बीच Gold ETF Scheme में निवेशक जमकर पैसा लगा रहे हैं. अकेले अप्रैल में निवेशकों ने Gold Exchange-Traded Funds में 731 करोड़ रुपये का निवेश किया. पिछले साल यह बेहतर प्रदर्शन करने वाले एसेट क्लासेज में शामिल रहा था. अगस्त, 2019 से Gold ETF सेग्मेंट में 2,414 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश देखने को मिला है. एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड इन इंडिया (Amfi) के हालिया आंकड़ों के मुताबिक मार्च के 195 करोड़ रुपये के मुकाबले अप्रैल में निवेशकों ने Gold ETF में 731 करोड़ रुपये लगाए.

लॉकडाउन खुलने के बाद पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लग सकती है आग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस कैटेगरी में फरवरी में 1,483 करोड़ रुपये और जनवरी में 202 करोड़ रुपये का निवेश देखने को मिला था. उससे पहले दिसंबर में इस श्रेणी में 27 करोड़ रुपये और नवंबर में 7.68 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था.  

आखिर क्यों 'पीएफ' की रकम मिलने में हो सकता है विलंब ?

अपने बयान में 'Groww' के सह-संस्थापक और सीओओ हर्ष जैन ने कहा, ''अप्रैल में भारी निवेश इस बात की ओर इशारा करते हैं कि निवेशक अब भी सोना खरीद रहे हैं. इक्विटी मार्केट में मंदी का रुख होने पर ऐसा देखने को मिलता है. लॉकडाउन और इसकी वजह से आर्थिक सुस्ती के चलते निवेशक सतर्क रुख अपना रहे हैं.'' 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, MSME को बिना गारंटी मिलेगा लोन

लॉकडाउन में दम तोड़ता बनारस का पान कारोबार, अब तक झेल चुका करोड़ों का नुकसान

देश के दो सबसे बड़े बैंकों ने ग्राहकों को दिया झटका, FD पर घटाई ब्याज दर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -