Gold Futures price: सोने की वायदा कीमत में आयी कमी, जानिये क्या रहा दाम
Gold Futures price: सोने की वायदा कीमत में आयी कमी, जानिये क्या रहा दाम
Share:

कीमती पीली धातु यानी सोने के वायदा भाव में सोमवार को गिरावट देखी जा रही है। इसके अलावा एमसीएक्स एक्सचेंज पर तीन अप्रैल 2020 का सोने का वायदा भाव सोमवार सुबह 0.14 फीसद या 59 रुपये की गिरावट के साथ 40920 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था। इसके साथ ही  वायदा ही नहीं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने के हाजिर भाव में भी गिरावट देखने को मिल रही है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ब्लूमबर्ग के मुताबिक , वैश्विक स्तर पर सोना सोमवार सुबह 0.06 फीसद या 0.98 डॉलर की गिरावट के साथ 1583.08 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था। आपकी जानकारी के लिए बता दें की जहां सोने में गिरावट देखने को मिल रही है, तो दूसरी तरफ चांदी में सोमवार सुबह उछाल देखने को मिल रहा है। इसके अलावा  एमसीएक्स एक्सचेंज पर 5 मार्च 2020 की चांदी की वायदा कीमत सोमवार सुबह 0.32 फीसद या 146 रुपये की तेजी के साथ 46373 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रही थी।

इसके अलावा  वायदा के साथ ही वैश्विक स्तर पर चांदी के हाजिर भाव में भी बढ़त देखने को मिल रही है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक , चांदी का हाजिर भाव सोमवार सुबह 0.70 फीसद या 0.12 डॉलर की बढ़त के साथ 17.86 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था।

पीएम ने Kashi Mahakal Express को दिखाई हरी झंडी, ट्रेन का किराया, रूट और खास फीचर्स जानें

AGR बकाए का भुगतान करेगी, Airtel, Vodafone Idea और Tata Teleservices

Virtual credit card: बैंक दे रहे है धोखाधड़ी से बचाने के लिए सुविधा, जानिये क्या है ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -