Gold Futures price: सोने-चांदी की वायदा में आयी बढ़ोतरी, जानिये क्या रहा भाव
Gold Futures price: सोने-चांदी की वायदा में आयी बढ़ोतरी, जानिये क्या रहा भाव
Share:

कोरोना वायरस से मौतों की संख्या में तेज वृद्धि के कारण निवेशक सेफ हैवन समझे जाने वाले सोने में अधिक निवेश कर रहे हैं। इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने के भाव में आज 13 फरवरी यानी गुरुवार को बढ़त देखने को मिल रही है। वही वैश्विक कीमतों में तेजी के चलते सोने के वायदा भाव में भी गुरुवार को बढ़त देखी जा रही है। इसके साथ ही चांदी के वायदा भाव में भी तेजी देखने को मिल रही है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर गुरुवार सुबह तीन अप्रैल 2020 का सोने का वायदा भाव 0.42 फीसद या 172 रुपये की तेजी के साथ 40656 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था। 

ऐसा बताया जा रहा है कि सोने के हाजिर भाव में बुधवार को 128 रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी, वही जिससे यह 41,148 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसके अलावा सोने के साथ ही चांदी के वायदा भाव में भी गुरुवार को अच्छी-खासी तेजी देखने को मिल रही है। वही पांच मार्च 2020 का चांदी का वायदा भाव गुरुवार सुबह 0.64 फीसद या 290 रुपये के उछाल के साथ 45790 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रहा था।

 हाजिर भाव की बात की जाए, तो बुधवार को चांदी 700 रुपये की भारी गिरावट के साथ 46,360 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय कीमतों की बात की जाए , तो ब्लूमबर्ग के मुताबिक, सोने का हाजिर भाव गुरुवार सुबह 0.46 फीसद या 7.27 डॉलर की तेजी के साथ 1573.33 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। वही सोने के साथ ही चांदी के हाजिर भाव में भी गुरुवार को तेजी देखने को मिल रही है। वही यह गुरुवार सुबह 0.75 फीसद या 0.13 डॉलर की तेजी के साथ 17.62 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। 

इस रूट पर चलेगी देश की तीसरी प्राइवेट ट्रेन, मिलेंगी एयरप्लेन जैसी सुविधाएं

अब ट्रेन में भी नापतौल कर ले जाना होगा सामान, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी जुर्माना

आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीज़ल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -