कहीं आपके तो नहीं हैं ये डेढ़ करोड़ के सोने के बिस्किट ?
कहीं आपके तो नहीं हैं ये डेढ़ करोड़ के सोने के बिस्किट ?
Share:

वाशिंगटन: लोग ट्रेन में कई दफा अपना सामान भूल जाते हैं. किन्तु क्या कभी आपने ऐसा कुछ सुना है कि ट्रेन में कोई गोल्ड बार यानी सोने के बिस्किट छोड़ दे. लेकिन ऐसा हुआ है. कोई ट्रेन में अपने डेढ़ करोड़ के गोल्ड के बिस्किट छोड़ गया है. अब उस देश का प्रशासन कह रहा है कि यह सामान जिसका है, वो आकर ले जाए. मगर कोई डेढ़ करोड़ की इस रकम को लेने नहीं जा रहा है. 

CNN की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्विट्जरलैंड के उत्तरी कस्बे सेंट गैलेन में एक ट्रेन में रेलवे अथॉ़रिटी के अधिकारियों को 191,000 डॉलर्स (लगभग डेढ़ करोड़ रुपये) के सोने के बिस्किट मिले हैं. ये घटना गत वर्ष अक्टूबर की है, किन्तु इसकी रिपोर्ट अभी हाल ही में सीएनएन द्वारा दी गई है। स्विट्जरलैंड के ल्यूसर्न शहर के अधिकारियों ने कहा कि अक्टूबर से लेकर अब तक इतने दिन गुजर गए हैं, किन्तु इस करोड़ों रुपयों के सोने के बिस्किटों को लेने के लिए कोई भी नहीं आया है. 

इसके बाद ल्यूसर्न शहर के प्रशासन ने ऐलान किया है कि ये सोना जिसका है, आकर ले जाए. उस व्यक्ति के पास केवल पांच साल तक ही इस सोने को वापस लेने का मौका है. इसके बाद इस सोने से उस संबंधित व्यक्ति का स्वामित्व समाप्त हो जाएगा. ल्यूसर्न शहर के प्रवक्ता ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि पुलिस और प्रशासन के पास कुछ लोगों ने पूछताछ की है. मगर, अभी तक कोई भी इस सोने को लेने नहीं आया. इसलिए हमें ये भी संदेह है कि कहीं ये सोना अवैध न हो. कहीं स्मग्लिंग तो नहीं हो रही है. 

'पीर' बने इमरान के मंत्रों, काटे महिलाओं के बाल, वायरल वीडियो पर मचा बवाल

वर्ल्ड कप 2019: वक़ार यूनुस ने खोला राज़, बताया भारत के हाथों क्यों हार गया 'पाक'

तिब्बत पीएम बोले- गलवान घाटी पर चीन का कोई अधिकार नहीं, जिनपिंग सरकार का दावा गलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -