त्योहार से पहले बढ़े सोने-चांदी के भाव, नई कीमतें उड़ा देगी होश
त्योहार से पहले बढ़े सोने-चांदी के भाव, नई कीमतें उड़ा देगी होश
Share:

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार से मिल रहे संकेतों के बीच सोने के दामों में बढ़ोतरी नजर आ रही है। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने और चांदी के हाजिर कीमतों में बढ़त देखी जा रही है। भारतीय वायदा बाजार में आज शुक्रवार 23, सितंबर को सोने एवं चांदी के दामों में तेजी आई है। आज सोना 50,000 रुपये के पार चला गया है, जबकि चांदी भी 58,000 रुपये से ऊपर हो गई है। 

आज प्रातः MCX पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमतों 50,029 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है, जबकि चांदी की कीमत शुक्रवार को 173 रुपये तेजी के साथ प्रति किलो 58,200 रुपये हो गई है। शुक्रवार को वायदा बाजार में सोने में कारोबार 50,005 रुपये के स्‍तर से आरम्भ हुआ, जबकि चांदी में आज ट्रेडिंग 58,050 रुपये से आरम्भ हुई थी। मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX)  पर सोने का भाव (Gold Rate Today) शुरुआती कारोबार में 0।29 प्रतिशत बढ़ गया है। इसी प्रकार चांदी की कीमतें भी आज कल के बंद भाव से 0.30 प्रतिशत ऊपर चल रही है।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

ASI संग पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देख बौखलाया पति, उठा लिया ये खौफनाक कदम

पैगम्बर विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने नाविका कुमार को दिया 8 हफ्तों का समय, नूपुर शर्मा से जुड़ा है मामला

गिरफ्तार हुआ पूर्व राज्य मंत्री का बेटा, अंकिता भंडारी से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -