3 महीने के उच्चतम स्तर से निचे आया सोना, चांदी भी कमजोर
3 महीने के उच्चतम स्तर से निचे आया सोना, चांदी भी कमजोर
Share:

नई दिल्ली : जहाँ आज तरफ वैश्विक बाजारों में कमजोरी का रुख देखने को मिल रहा है तो वहीँ दूसरी तरफ आभूषण विक्रेताओं की मांग में भी कमजोरी बनी हुई है. इसको लेकर हाल ही में यह देखने को मिला है कि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 3 महीनों के उच्चतम स्तर से निचे आ गया है. अब इस बारे में जानकारी देते हुए आपको बता दे कि बाजार में आ रही मंदी के कारण सोने की कीमत में भी 88 रुपए की गिरावट देखने को मिली है और इसके साथ ही यह 27,050 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुँच गया है.

इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि चांदी की कीमत में भी गिरावट देखने को मिली है. आपको अधिक जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि चांदी 350 रुपए की कमजोरी के साथ 34,850 रुपए किलो पर पहुँच गई है.

इस मामले में विश्लेषकों का यह बयान सामने आया है कि कीमतें अधिक होने के कारण मांग में कमी आई है और यही कीमतों में गिरावट का एक बड़ा कारण बना है. सिंगापुर के बाजार में बारे में बात करें तो आपको बता दे कि सोने को 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ 1,113.60 डॉलर प्रति औंस पर बिज़नेस करते हुए देखा गया है जबकि इसके साथ ही घरेलू बाजार में 99.9 फीसदी सोने को गिरावट के साथ बिज़नेस करते हुए देखा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -