धातुओं में हो रही घटबढ़ के बीच सुस्त पड़ी स्थानीय जेवराती मांग
धातुओं में हो रही घटबढ़ के बीच सुस्त पड़ी स्थानीय जेवराती मांग
Share:

नई दिल्ली : वैश्विक स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही घटबढ़ के बीच सुस्त पड़ी स्थानीय जेवराती माँग से दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 75 रुपये लुढ़ककर 32,870 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। हालांकि, औद्योगिक मांग निकलने से चाँदी 25 रुपये की तेजी के साथ 38,525 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी।

देशभर में बढ़ रही है सोने की मांग, कीमत में भी हुई बढ़ोतरी

आज ऐसा रहा भाव 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लंदन का सोना हाजिर 1.67 डॉलर लुढ़ककर 1,282.75 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। जून का अमेरिकी सोना वायदा 3.10 डॉलर की तेजी के साथ 1,282.60 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों का कहना है कि दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के नरम पड़ने से पीली धातु की चमक बढ़ी है लेकिन साथ ही इस पर अमेरिका के मजबूत आर्थिक आंकड़ों का दबाव भी बना हुआ है।

देशभर में बढ़ रही है सोने की मांग, कीमत में भी हुई बढ़ोतरी

इस कारण आया भावों में अंतर 

जानकारी के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चाँदी हाजिर 14.90 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रही। स्थानीय बाजार में सोने की जेवराती माँग कमजोर पड़ने से सोना स्टैंडर्ड 75 रुपये फिसलकर 32,870 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। सोना बिटुर इतनी ही गिरावट के साथ 32,700 रुपये प्रति दस ग्राम पर रहा। आठ ग्राम वाली गिन्नी 26,400 रुपये पर स्थिर रही। चाँदी की औद्योगिक ग्राहकी आने से चाँदी हाजिर 25 रुपये की तेजी के साथ 38,525 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी। 

रसोई की इन चीज़ों से फिर चमकाएं अपने पुराने ज़ेवर

हल्दी के दूध से घटायें शरीर में जमा फैट, जानिए इसके अन्य लाभ

इस वजह से अक्षय तृतीया पर लोग खूब खरीते हैं सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -