हैदराबाद में खुदाई में मिले सोना और प्राचीन गहने
हैदराबाद में खुदाई में मिले सोना और प्राचीन गहने
Share:

रियल एस्टेट प्रॉपर्टी के एक एजेंट को जैकपॉट मिलता है क्योंकि वह खुदाई में सोने के एंटीक ज्वैलरी पॉट को देखता था। हमें संक्षेप में बताएं कि तेलंगाना में एक वास्तविक राज्य संपत्ति एजेंट ने सोने का एक पॉट मारा, काफी शाब्दिक रूप से, जमीन के एक भूखंड की खुदाई करते हुए और प्राचीन गहने पाए गए जिनका उपयोग मूर्तियों को सजाने के लिए किया जा सकता था। 

आपकी जानकारी के लिए एजेंट स्तर की कोशिश कर रहा था। राज्य में जंगोन जिले के पेम्बार्थी गाँव में वारंगल-हैदराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग के बगल में 11 एकड़ का एक भूखंड जब उसने एक तांबे के बर्तन की खोज की। पृथ्वीवासी ने भूमि को समतल करने का प्रयास करते हुए, सोने और चांदी के आभूषणों से युक्त बर्तन को तोड़ दिया। यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि बर्तन में चांदी के आभूषणों का वजन 1.727 किलोग्राम है जबकि सोने का वजन 187.45 ग्राम है। वे झुमके, नाक के छल्ले, मोती, पायल सहित अन्य चीजों में शामिल हैं। 

जब इस प्लॉट के मालिक को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने इस ज्वैलरी और अधिकारियों को सूचित करने से मना कर दिया। जिला अतिरिक्त कलेक्टर भास्कर ने 1878 के इंडियन ट्रेजर ट्राव एक्ट के तहत खजाने का प्रभार ले लिया है। कहा जाता है कि आभूषणों को वारंगल शहरी जिला कोषागार के पास रखा जाएगा। पुरातत्व विशेषज्ञों से अपेक्षा की जाती है कि वे गहने और स्थान का पता लगाने के लिए तारीख का अध्ययन करें।

IPL 2021: अपना पहला मैच फिर हारी मुंबई, अब तक 9 बार हो चुका है ऐसा

भयावह कोरोना: एक दिन में डेढ़ लाख नए केस, 773 मरीजों ने गँवाई जान

दूसरी Covid19 लहर भारतीय बैंकों के लिए जोखिम को बढ़ाती है: फिच रेटिंग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -