सोना फिर चमका, चांदी भी उछली
सोना फिर चमका, चांदी भी उछली
Share:

नई दिल्ली : अगले हफ्ते अक्षय तृतीया पर बड़ी संख्या में होने वाली शादियों के कारण दिल्ली सरार्फा बाजार में शनिवारको सोने का दाम 300 रुपये बढ़कर 32,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बिका.जबकि चांदी भी 250 रुपये उछलकर 40,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुँच गई.

उल्लेखनीय है कि स्थानीय बाजार में सोना 99.9 फीसदी और 99.5 फीसदी 300 रुपये की तेजी के साथ क्रमश: 32,100 रुपये और 31,950 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया. वहीं आठ ग्राम वाली गिन्नी भी 100 रुपये की तेजी के साथ 24,900 रुपये पर पहुँच गई.इसी तरह सिक्का निमार्ताओं की मांग निकलने से चांदी हाजिर 250 रुपये उछलकर 40,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई.

 आपको बता दें कि बाजार विशेषज्ञों के अनुसार दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर पड़ने से पीली धातु को ताकत मिली है. अक्षय तृतीया के कारण सराफा कारोबारियों की मांग बढ़ने के कारण इसके भाव बढ़ गए हैं. पता ही है कि अक्षय तृतीया पर कई समाज के सामूहिक विवाह भी होते हैं, जिनमें सोने के गहने दिए जाने के कारण सोने की मांग बढ़ी है. विदेशी बाजार में दोनों कीमती धातुओं में इस हफ्ते के आखिर में तेजी देखी गई है .पिली और सफ़ेद धातुओं के चमकने से व्यापारी खुश हैं.

यह भी देखें

चीन की अर्थ व्यवस्था से भारत की तुलना उचित नहीं - राजन

क्यों नहीं हो पा रही एयर इंडिया की डील ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -