सिंगापुर जा रहे हैं तो जरूर ले इन जगहों पर घूमने का मजा
सिंगापुर जा रहे हैं तो जरूर ले इन जगहों पर घूमने का मजा
Share:

सिंगापुर दुनिया के सबसे बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशंस में से एक है. यहां पर हर साल बहुत सारे टूरिस्ट अपनी फैमिली के साथ घूमने आते हैं. यहां पर घूमने फिरने के लिए बहुत सारी खूबसूरत जगह मौजूद है. जो टूरिस्ट को अपनी ओर आकर्षित करती हैं. अगर आप भी सिंगापुर घूमने जा रहे हैं तो आज हम आपको सिंगापुर में मौजूद कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां गए बिना आप का ट्रिप अधूरा रहेगा. 

1- सिंगापुर में मौजूद बोटैनिकल गार्डन 158 साल पुराना है. यह गार्डन लगभग 52 हेक्टेयर में फैला हुआ है. इस गार्डन में आप आर्किड कलेक्शन के तहत 3000 से ज्यादा आर्किड देख सकते हैं. जो बहुत ही खूबसूरत लगते हैं. 

2- सिंगापुर की विवो सिटी एंटरटेनमेंट के लिए बेस्ट है. आप यहां पर अपने परिवार के साथ अपनी छुट्टियों को पूरी तरह से एंजॉय कर सकते हैं. इसके अलावा विवो सिटी में बहुत सारे रेस्टोरेंट्स मौजूद हैं जहां आप अलग-अलग स्वाद का खाना खा सकते हैं. 

3- अगर आपको प्रकृति से प्यार है तो गार्डन बाय बे जाना ना भूलें. यहां पर आप दुनिया का सबसे खूबसूरत पानी का झरना देख सकते हैं. यह गार्डन सिंगापुर के मध्य में लगभग 101 हेक्टेयर जमीन पर फैला है. यहां पर आप प्रकृति का अद्भुत नजारा देख सकते हैं. 

4- सिंगापुर में मौजूद चाइना टाउन एक बहुत ही मशहूर जगह है. आपको यहां पर चीनी कल्चर के अलग-अलग रंग देखने को मिलेंगे जो आपके सिंगापुर के ट्रिप को और भी मजेदार बना देंगे.

 

बारिश के मौसम में घूमने के लिए बेस्ट हैं यह टूरिस्ट डेस्टिनेशन

क्या आपने देखा है पानी के ऊपर तैरता हुआ गांव

विदेशी टूरिस्ट को बहुत पसंद आती हैं भारत में मौजूद यह खूबसूरत जगहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -