ईश्वर को देखना चाहते हो तो माया को हटा दो
ईश्वर को देखना चाहते हो तो माया को हटा दो
Share:

ईश्वर ही इस संसार का जनक है,.शास्त्र की उपादेयता भी ईश्वर से ही जुड़ी हुई है इसलिये ईश्वरीय शक्ति के आगे सभी नतमस्तक हो जाते है। ईश्वर को देखना चाहते हो तो माया को हटा दो...ऐसा ज्योतिष शास्त्र भी कहता है। ज्योतिषियों का कहना है कि संसार में ईश्वरीय शक्ति ही सर्वोपरि है इसलिये ज्योतिषीय सलाह के बाद भी ईश्वर पर विश्वास रखने की जरूरत है।

ईश्वर के पास जाने के अनेकों उपाय है, सभी धर्मों में अलग-अलग उपाय बताये गये है। ज्योतिष यह कहता है कि रत्न पहनों या फिर किसी भी तरह के उपाय करों लेकिन ईश्वरीय सत्ता पर विश्वास जरूर रखों। जो ईश्वर को पा चुका है उसे कोई भी परेशानी नहीं आती है। ईश्वर को प्राप्त कर लेने पर मनुष्य का आकार वही रहता है लेकिन उससे अशुभ कर्म नहीं होते है।

वाणी पर रखे संयम तो हो काम सिद्ध

ज्योतिष क्षेत्र से जुड़े विद्वान यह कहते है कि उपाय आदि जरूर किये जाये लेकिन वाणी पर संयम रखे तो व्यक्ति के हर काम सिद्ध हो जाते है। शांति, सुख, समृद्धि की कामना पूरी जरूर होती है लेकिन ईश्वरीय विश्वास पर, इसलिये ज्योतिष शास्त्र भी उपायों में ईश्वरीय उपासना की ही सलाह अधिक दी जाती है तथा इसका लाभ भी जातक को शीघ्र ही मिलने लग जाता है।

दिल को रखना है स्वस्थ तो करे ॐ का जाप

किसी भी कार्य से पहले करे कुलदेवता की पूजा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -