बकरे ने ताकत दिखाकर शिकारी बाज से ऐसे बचाई मुर्गे की जान

अक्सर बोला जाता है कि समस्या के समय मनुष्य ही मनुष्य के काम आता है। लेकिन ये ही बात जानवरों तथा पक्षियों पर भी लागू होती है। दरअसल कई बार देखा जाता है कि दोनों एक-दूसरे की जान बचाने के लिए अपनी जान को खतरे में डाल जाते हैं। वही सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देख आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल ये मामला एक फार्म हाउस का है, जहां एक चिकन पर शिकारी बाज ने वॉर कर दिया था। लेकिन समय रहते एक बकरा वहां पहुंचकर मुर्गे की जान बचा लेता है।

वही सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि एक मुर्गा पार्क में घूम रहा था तभी आसमान से आए एक बाज ने उस पर वॉर कर दिया, बाज के हमले के पश्चात् ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो मुर्गे की जान बचना असंभव है। मगर तभी समीप खड़े एक बकरे ने मुर्गे को बचाने के लिए बाज पर हमला कर दिया तथा उसे अपनी ताकत दिखा दी। तत्पश्चात, बाज ने वहां से भाग जाने में ही ठीक समझा।

वही प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला नीदरलैंड्स का है। यहां का एक किसान इस फार्म हाउस का मालिक है। इस मामले के वक़्त वह अपने खेत में गया था, मगर जब उसने अपने चूजों की आवाज सुनी तो वह दौड़ा आया मगर तब तक बकरा बाज को भगा चुका था। उन्होंने यह सारा केस सीसीटीवी फुटेज पर देखा। फिलहाल यह वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि बकरा अपनी पूरी जान से बाज पर अटैक करता है। 

32 घंटे दलदल में फंसा रहा व्यक्ति, बाहर निकलते ही आया हार्ट अटैक

भारतीय तटरक्षकों ने पाकिस्तानी नाव ‘अल्लाह पावाकल’ को पकड़ा, गुजरात बॉर्डर से धराए 12 लोग

गुजरात के नए कैबिनेट का हुआ गठन, हाथों में 'गीता' लेकर 24 मंत्रियों ने ली शपथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -