ये हैं 4 धाकड़ गोलकीपर्स, जिन्होंने किए है सबसे अधिक गोल
ये हैं 4 धाकड़ गोलकीपर्स, जिन्होंने किए है सबसे अधिक गोल
Share:

आज के समय में फुटबॉल पूरी दुनिया में सबसे प्रसिद्ध खेल में से एक है. इस खेल के चाहने वाले दुनिया के कोने-कोने में मौजूद है. ऐसे में आज हम आपको फुटबॉल की दुनिया के 4 ऐसे धाकड़ गोलकीपर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सबसे अधिक गोल करने का कारनामा किया है. 

 

1.रोजेरियो सेनी- 131 गोल

इस सूची में पहले पायदान पर मौजूद है रोजेरियो सेनी. 2002 फीफा वर्ल्डकप और 1997 कंफेडरेशन कप में अहम रोल अदा करने वाले इस खिलाड़ी का फुटबॉल करियर 2017 में समाप्त हुआ था. क्लब फुटबॉल में भी इस खिलाड़ी का जलवा खूब देखने को मिला है. अपने करियर में उन्होंने गोलकीपर के रूप में सबसे अधिक 131 गोल दागे हैं. 

2. जोसे लुईस चिलावर्ट – 67 गोल

इस सूची में दूसरे पायदान पर मौजूद है होजे लुईस चिलावर्ट. 90 के दशक के आखिर से 2000 की शुरुआत तक इस खिलाड़ी ने जमकर प्रसिद्धि पाई. गोलकीपर के रूप में उन्होंने कुल 67 गोल करने का कारनामा किया है. इन्होंने करियर में 12 लीग टाइटल जीते और तीन बार उन्हें विश्व का सबसे बेहतरीन गोलकीपर भी माना गया.

3. दिमितर इवांकोव- 42 गोल

इस सूची में तीसर नंबर पर मौजूद है बुल्गारिया के पूर्व गोलकीपर दिमितर इवांकोव. उन्होंने गोलकीपर रहते हुए कुल 42 गोल दागे. बुल्गारियन लीग टाइटल को तीन बार और नेशनल कप को पांच बार जीतने में यह खिलाड़ी कामयाब रहा है. दिमितर इवांकोव अपने देह में काफी चाहते खिलाड़ी है. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि तुर्किश लीग और तुर्किश कप टाइटल भी उन्होंने अपने नाम किया है.

4. रेने हिग्विता- 41 गोल

इस सूची में चौथा और अंतिम स्थान मिला है रेने हिग्विता को. जिन्होंने गोलकीपर के रूप में कुल 41 गोल करने का कारनामा किया है. इस कोलंबियन गोलकीपर द्वारा स्वीपर कीपर स्टाइल को खूब चर्चित किया गया था. 

 

 

फ्रेंच ओपन-2020 से निक किर्जियोस ने हटने के दिए संकेत

फुटबॉलर नेमार ने अपने फॉर्म को लेकर कही ये बात

उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला सरल ड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -