नए दौर की शुरुआत, दिल्ली के लिए श्रीनगर से रवाना हुई पहली फ्लाइट
नए दौर की शुरुआत, दिल्ली के लिए श्रीनगर से रवाना हुई पहली फ्लाइट
Share:

श्रीनगर: श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार को पहली रात्रि उड़ान दिल्ली के लिए रवाना हुई। अफसरों ने यह खबर दी। उन्होंने कहा कि पहली रात्रि उड़ान सेवा का परिचालन गोएयर द्वारा किया गया तथा विमान नई दिल्ली के लिए शाम सात बजकर 15 मिनट पर रवाना हुआ। प्रधान सचिव, उद्योग एवं वाणिज्य, रंजन प्रकाश ठाकुर इस मौके पर उपस्थित थे तथा उन्होंने चालक दल के कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी। ठाकुर ने कहा कि श्रीनगर से रात्रि उड़ान सेवा का परिचालन आरम्भ होने से एक नए दौर का आरम्भ होगा तथा जम्मू कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा प्राप्त होगा।

लोकसभा ने वर्ष 2021-22 के लिए जम्मू-कश्मीर संघ राज्यक्षेत्र के संबंध में अनुदानों की मांगों और संबंधित विनियोग विधेयक को अनुमति दे दी। जम्मू कश्मीर के लिए वित्त वर्ष 2021-22 का कुल बजट अनुमान 1,08,621 करोड़ रुपये है जिसमें विकास के लिए खर्च 39817 करोड़ रुपये है। जम्मू-कश्मीर संघ शासित इलाके के सिलसिले में 2020-21 के लिए के अनुदानों की अनुपूरक मांगों तथा संबंधित विनियोग विधेयक पर हुई चर्चा तथा उस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उत्तर के पश्चात् ने निचले सदन ने उनको भी अनुमति दी।

वित्त वर्ष 2020-21 के लिए जम्मू-कश्मीर की अनुदानों की अनुपूरक मांगों के तहत तकरीबन 12 हजार करोड़ रुपये के अतिरिक्त व्यय को अधिकृत करने के लिए संसद की अनुमति मांगी गई थी। चर्चा का उत्तर देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, जम्मू कश्मीर के बजट में हकीकत में व्यय अनुमान बीते वर्ष के मुकाबले अधिक है। इसके अतिरिक्त राजस्व के आंकड़े भी कम नहीं हुए हैं। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर में विकास कार्य जोरदार तरीके से हो रहा है तथा परियोजनाओं पर तेजी से काम हो रहा है।

RSS के नए सरकार्यवाह चुने गए दत्तात्रेय होसबले, लेंगे भैयाजी जोशी का स्थान

3 दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे अमेरिका के डिफेंस मिनिस्टर, पाक-चीन की बढ़ी परेशानी

किसान आंदोलन: दिल्ली बॉर्डर पर ही 'होली' मनाएंगे किसान, सरकार का विरोध करने के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -