गोवा में जिला पंचायत चुनावों के लिए शुरू हुए मतदान
गोवा में जिला पंचायत चुनावों के लिए शुरू हुए मतदान
Share:

पणजी: आज गोवा में जिला पंचायत (जेडपी) चुनावों के लिए सुबह 8 बजे से मतदान आरम्भ हो चुका है। जी दरअसल इन चुनावों में 48 निर्वाचन क्षेत्रों से 203 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। आप सभी को बता दें कि आज यहाँ पर मतदान प्रक्रिया शाम 5 बजे तक जारी रहने वाली है। वैसे कोविड-19 महामारी का प्रकोप होने के बाद राज्य में पहली बार बड़े स्तर पर चुनाव हो रहे हैं। आपको जानकारी के लिए हम यह भी बता दें कि इन चुनावों में भाजपा ने 43 उम्मीदवार उतारे गए हैं, जबकि कांग्रेस ने 38 उम्मीदवार, आम आदमी पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने 17-17 उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अलावा 79 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं।

हाल ही में राज्य भाजपा प्रमुख सदानंद शेट तनावाडे ने कहा, "हम ये चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त हैं। मैं पूरे गोवा का दौरा कर रहा हूं और हमारी सरकार द्वारा लाई गईं विकास परियोजनाओं के कारण भाजपा को अच्छा समर्थन मिल रहा है।" उनके अलावा, विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने कहा, "गोवा परेशानी के दौर से गुजर रहा है और हमारी आर्थिक स्थिति काफी खराब है। सरकार के फैसलों के खिलाफ गोवा में हो रहे विरोध प्रदर्शनों की संख्या आप देख सकते हैं। ये खुद ही चुनावी नतीजों के बारे में इशारा करती हैं।" इसी के साथ राज्य निर्वाचन आयुक्त चोखा राम गर्ग ने मतदाताओं से आग्रह किया है कि 'वे मतदान करें।'

आपको हम यह भी बता दें कि यह चुनाव 22 मार्च को होने वाले थे लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण ऐसा हो नहीं सका। वैसे गोवा में 50 जिला पंचायत सीटें हैं, लेकिन एक निर्विरोध उम्मीदवार को पहले ही विजयी घोषित किया जा चुका है। इसी के साथ दक्षिण गोवा जिले की नाभिलिम सीट से चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार की मौत हो गई थी जिसकी वजह से राज्य निर्वाचन आयोग को इस निर्वाचन क्षेत्र में मतदान रद्द करना पड़ा है।

कविता-अभिनव में हुआ विवाद, सलमान खान के सामने झलका रुबीना का दर्द

रजनीकांत के जन्मदिन पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दी बधाई

मेघालय एनर्जी कॉरपोरेशन लिमिटेड के कर्मचारी 15 दिसंबर से शुरू करेंगे विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -