Cyclone Tauktae: गोवा में बढ़ा हवा का प्रभाव, सभी जगह की बिजली हुई गुल
Cyclone Tauktae: गोवा में बढ़ा हवा का प्रभाव, सभी जगह की बिजली हुई गुल
Share:

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ताजा अधिसूचना तौकते पर, यह अब "बहुत भीषण चक्रवाती तूफान" बन गया है। मौसम विभाग का कहना है कि इसके सोमवार शाम तक गुजरात में दस्तक देने की संभावना है। गुजरात में लैंडफॉल बनाने से पहले अगले 24 घंटों में चक्रवात के और भी तेज होने की संभावना है। वैसे ठंड और पर्यटन के लिए मशहूर राज्य जिया में तेज हवाएं और भारी बारिश होती है। मौसम खराब होने के बाद शनिवार रात से गोवा के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि चक्रवाती हवाओं का बड़ा असर उत्तरी गोवा जिले के बर्देज़ तालुका और दक्षिण गोवा के मोरमुगाओ में महसूस किया गया। उन्होंने कहा कि गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कुछ समय के लिए बिजली गुल थी, जहां कोविड-19 रोगियों का इलाज चल रहा है, लेकिन इससे कामकाज प्रभावित नहीं हुआ। राज्य के बिजली मंत्री नीलेश कैबराल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि तेज हवाओं के साथ बिजली के खंभे उखड़ जाने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हुई। 

सीएम सावंत ने कहा, “सैकड़ों घरों को बड़ा नुकसान हुआ, पेड़ उखड़ने से कुछ राजमार्ग अवरुद्ध हो गए। हालांकि, आपदा प्रबंधन टीमों द्वारा सड़कों को साफ कर दिया गया था। पेड़ गिरने से कई हाईटेंशन 33 केवी फीडर खराब हैं। यहां तक कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से गोवा में बिजली लाने वाली 220 केवी लाइनें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

आज DRDO की कोरोना मेडिसिन लांच करेंगे राजनाथ और हर्षवर्धन, जानिए कैसे काम करती है 2DG

Cyclone Tauktae: स्टैंडबाय पर एनडीआरएफ की टीमें, भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी

कांग्रेस सांसद ने की प्रधानमंत्री से अपील, लॉकडाउन से निपटने के लिए राज्यों में गरीबों के लिए मांगे रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -