गोवा परिवहन मंत्री ने की 16 ई-सेवा परिवहन विभागों की घोषणा

गोवा के परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने 16 ई-सेवा परिवहन विभाग की घोषणा की, जो शुक्रवार, 11 जून से पूरी तरह से चालू हो जाएगा। राज्य परिवहन मंत्री ने कहा कि ये परिवहन विभाग गोवा में एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से सुलभ होंगे। "हम 16 ई-सेवाएं शुरू कर रहे हैं, जिसमें लोग पोर्टल पर सीधे ऑनलाइन पहुंच सकेंगे। यह लोगों को अन्य सेवाओं के साथ नए अस्थायी परमिट और माल ढुलाई परमिट को नवीनीकृत करने की अनुमति देगा। सेवा पूरी तरह से ऑनलाइन चालू हो जाएगी। शुक्रवार।" मंत्री ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में मीडियाकर्मियों से यह बात कही। गोडिन्हो ने कहा, "हमारे पास कुल 174 सेवाएं हैं, और धीरे-धीरे हम अधिक से अधिक डिजिटलीकरण की ओर बढ़ रहे हैं।"

इस सुविधा की स्थापना चल रही कोविड -19 महामारी के बीच लोगों के दरवाजे पर परिवहन सेवाएं प्रदान करने के लिए की गई है, जो आंदोलन को प्रतिबंधित करती है। "यह लोगों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं पर हमारा डिजिटल पदचिह्न है। पहले, लोगों को इन सेवाओं को प्राप्त करने के लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) का दौरा करना पड़ता था। हालांकि, कोविड -19 महामारी के समय में बैठना बेहतर है। घर और इन सेवाओं का लाभ उठाएं।

इस बीच, छत्तीसगढ़ ने भी 2 जून को इसी तरह की सुविधा शुरू की। 'तुंहार सरकार, तुहार द्वार' नाम से लोगों के दरवाजे पर 22 परिवहन संबंधी सेवाएं प्रदान करने के लिए कहा जाता है।

कानपूर सड़क हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया दुख, कहा- मौत की खबर सुनकर...

बड़ी खबर! भाजपा में आज शामिल होगा एक और बड़ा लोकप्रिय चेहरा, राज्यसभा सांसद ने दी खबर

विक्की कौशल-कैटरीना कैफ के रिश्ते को लेकर इस मशहूर अभिनेता ने किया बड़ा खुलासा, फैंस को मिलेगी खुशखबरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -