कोरोना से बचने के लिए भगवान का सहारा, गोवा में हो रहा महामृत्युंजय मन्त्र का जाप
कोरोना से बचने के लिए भगवान का सहारा, गोवा में हो रहा महामृत्युंजय मन्त्र का जाप
Share:

पणजी: गोवा में करोना वायरस महामारी के मामले बढ़ने के साथ प्रदेश के कुछ इलाकों में इस महामारी के प्रकोप से बचने के लिए डॉक्टरों के साथ ही लोग भगवान का भी सहारा ले रहे हैं. इसके लिए ‘महामृत्युंजय’ मंत्रोच्चार से लेकर मंदिरों में खास पूजा-अर्चना की जा रही हैं. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 5,900 के पार पहुंच चुके हैं.

सूबे की सबसे पुरानी क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) ने कहा है कि उसने कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे गोवा के मंदिरों में ‘महामृत्युंजय’ मंत्र पाठ का आयोजन किया है. MGP नेता और पार्टी MLA सुदीन धावलिकर ने कहा कि राज्य के हर मंदिर में इस मंत्र का एक लाख बार पाठ किया जाएगा. उन्होंने बताया कि हमने शुक्रवार को उत्तर गोवा में पोंडा तालुका के अंतर्गत आने वाले धावली गांव के वामनेश्वर मंदिर से यह पाठ आरंभ किया गया हे.

सुदिन ने आगे कहा कि,‘‘ऋग्वेद के एक भाग के अनुसार, महामृत्युंजय मंत्र में हमारे आस-पास की तमाम नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने की शक्ति है. कोरोना ऐसी ही नकारात्मक ऊर्जा है जिसने मनुष्यों को प्रभावित किया है.” दक्षिण गोवा जिले में, सांगुएम तालुका के नेत्रावली गांव के लोग, स्थानीय भगवान ‘बेताल सतेरी’ के मंदिर में प्रार्थना कर रहे हैं. मंदिर के प्रमुख पुजारी कुश्ता वेलिप ने बताया कि, “हमारा मानना है कि कोरोना से निजात पाने के लिए ईश्वरीय करिश्मे की जरूरत है. वैश्विक महामारी हर जगह फैल रही है.”

क्या सच में इस माह फिर बढ़े रसोई गैस सिलिंडर के दाम ? जानें रेट

पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज नहीं है कोई बदलाव, जानें क्या है दाम

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -