दो जुलाई से पर्यटकों के लिए खुलेगा गोवा, अभी तक 7% होटलों की हुई बुकिंग
दो जुलाई से पर्यटकों के लिए खुलेगा गोवा, अभी तक 7% होटलों की हुई बुकिंग
Share:

गोवा : भारत सरकार ने आठ जून को टूरिज्म को हरी झंडी दिखा दी गई है. इसके बाद से गोवा सरकार ने भी दो जुलाई को पर्यटकों के लिए अपने पट खोल दिए इसी के साथ एक शर्त भी रखी है. वहीं, गोवा सरकार ने नियम बनाया है कि टूरिस्ट्स के पास या तो 48 घंटे पहले करवाया गया कोरोना का टेस्ट निगेटिव सर्टिफिकेट हो या फिर गोवा की सीमा पर आकर दो हजार रु में अपना कोरोना परीक्षण करवाएं. कोरोना निगेटिव पाए जााने पर ही गोवा में रहने की परमिशन मिलेगी. दो जुलाई से लेकर अभी तक 7 प्रतिशत होटलों की बुकिंग हो गई है.

यहां पर पर्यटकों का आना प्रारंभ हो गया है. वे प्राइवेट वाहन या निजी जेट से आ रहे हैं. लेकिन जब तक रेलगाड़ी और पूरी प्रकार से फ्लाइट्स नहीं चलती हैं तब तक आम टूरिस्ट यहां नहीं पहुंच पाएंगे. टीटीएजी के अध्यक्ष निलेश शाह इस संबंध में बताते हैं कि गोवा के लिए पूरे भारत से हर रोज आने वाली 80 फ्लाइट्स में से अभी केवल पांच ही आ रही हैं जबकि रेलगाड़ी और बसें पूरी तरह से बंद हैं. अध्यक्ष निलेश शाह के अनुसार पहले लॉकडाउन के बाद करीब 8-9 निजी जेट से वे लोग गोवा आए हैं जिनका यहां ओर अपना दूसरा घर है.  

बता दें की गोवा से कारीब 80 हजार प्रवासी अपने घर के लिए रवाना हो चुके हैं. क्योंकी माइनिंग यहां सबसे बड़ा बिज़नेस हुआ करती थी, लेकिन माइनिंग बंद होने के बाद से टूरिज्म और फार्मा यहां की सबसे बड़ी इंडस्ट्री है. गोवा में सफेद रेत और नीले पानी के समुद्र वाले को रोम ऑफ दि ईस्ट बोला जाता है.

यहाँ सीटी-स्कैन के लिए स्ट्रेचर पर ले गए मरीज, अब अधीक्षक ने दी सफाई

आंध्र प्रदेश के हर एक जिले में कोविड केयर सेंटरों को उपलब्ध होंगे 5 हजार बेड

अब वाटर पार्क में होगा कोरोना का इलाज ! यूपी में हुआ ये करिश्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -