उत्तराखंड में मिलेगा गोवा जैसा आनंद

बहुत से लोगों को घूमे जाने के लिए गोवा बहुत पसंद है, और वो अक्सर छुटियों में गोवा जाने का प्लान बनाते हैं। सभी लोगों को ऐसी जगहों पर जाना पसंद होता है जहाँ जाकर वो  समुद्र के किनारे, झील या पहाड़ों का मजा ले सके, पर आप सोचिये की अगर आपको इन सभी चीजों का मजा एक साथ एक ही जगह पर मिल जाये तो फिर बात ही क्या है। अगर आप ऐसी ही किसी जगह पर जाना चाहते हैं जहाँ पर आपको इन सभी चीजो का मजा एक साथ मिल सके तो इस बार अपने वीकेंड पर उत्तराखंड जाने का प्लान बनाये। उत्तराखंड जाकर आप गोवा जैसे नजारों का मजा ले सकते है। 

उत्तराखंड में टिहरी झील मौजूद है जो देखने में बहुत ही खूबसूरत है, इस झील को देखने के लिए यहाँ बहुत से टूरिस्ट आते हैं। इस झील की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इसमें फ्लोटिंग हट् को उतारा जा रहा है। और इसी कारण  नॉर्थ इंडिया में पहली बार यूपी निगम द्वारा 20 हाउस बोट को बनवाकर इस झील में उतारा है। आपको इन बोट्स में रहने से लेकर खाने पीने तक की सभी सुविधाएँ मिलेगी।
 
उत्तराखंड में मौजूद इस झील में आपको बहुत सी हट्स एक हाउस बोट की तरह तैरती हुई नज़र आएगी। सरकार ने टिहरी बांध के सभी तरफ टिहरी नदी द्वारा इंटरनैशनल टूरिस्ट डेस्टिनेशन को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। इसके अलावा आप यहाँ पर एडवेंचर स्पोर्ट्स बोटिंग, मोटर स्कीइंग, राफ्टिंग का भी मजा ले सकते हैं।

5 आश्चर्यजनक स्थान जो आपके मन को लेंगे मोह

स्कॉटलैंड जाने से पहले जान ले ये जरुरी बातें

ये है दुनिया के सबसे दूरदराज के द्वीप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -