गोवा ने रविवार को तीन दिवसीय समुद्री सम्मेलन का किया शुभारंभ

पणजी: भारतीय नौसेना की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, गोवा मैरीटाइम कॉन्क्लेव (जीएमसी)-2021 का तीसरा संस्करण 7 से 9 नवंबर, 2021 तक नेवल वॉर कॉलेज, गोवा के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा। GMC भारतीय नौसेना की एक आउटरीच पहल है जो परिणाम-उन्मुख समुद्री विचार उत्पन्न करने के लिए समुद्री सुरक्षा चिकित्सकों और शिक्षाविदों के सामूहिक ज्ञान का उपयोग करने के लिए एक बहुराष्ट्रीय मंच प्रदान करती है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, GMC-21 गोवा समुद्री संगोष्ठी-21 के कार्य स्तर के विचार-विमर्श पर आधारित होगा, जो इस साल की शुरुआत में कॉन्क्लेव के शेरपा कार्यक्रम के रूप में हुआ था।

इस वर्ष के जीएमसी का विषय "समुद्री सुरक्षा और उभरते गैर-पारंपरिक खतरे: आईओआर नौसेनाओं के लिए सक्रिय भूमिका के लिए एक मामला" है, जिसे समुद्री क्षेत्र में "रोजमर्रा की शांति जीतने" की आवश्यकता के साथ विकसित किया गया था। बांग्लादेश, कोमोरोस, इंडोनेशिया, मेडागास्कर, मलेशिया, मालदीव, मॉरीशस, म्यांमार, सेशेल्स, सिंगापुर, श्रीलंका और थाईलैंड सहित हिंद महासागर के 12 समुद्र तटों के नौसेना प्रमुखों/समुद्री बलों के प्रमुखों की मेजबानी एडमिरल करमबीर सिंह, प्रमुख करेंगे।

GMC-21 में भारतीय नौसेना के नौसेना स्टाफ के। नौसेना की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, जीएमसी-21 का कॉन्क्लेव संबोधन और मुख्य भाषण रक्षा सचिव और विदेश सचिव द्वारा दिया जाएगा।

बुजुर्ग ने ऑनलाइन बुक की शराब और हो गया जालसाजी का शिकार

हाथ में ये अनोखी चीज लेकर NCB दफ्तर पहुंचे आर्यन खान

आतंकियों ने की सुरक्षाबलों पर अचानक फायरिंग, और फिर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -