पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने महिलाओं के लिए शुरू किया ये खास 'फॉउंडेशन'

पणजी: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के "यूवीकैन फाउंडेशन" ने एसबीआई फाउंडेशन और गोवा सरकार के साथ साझेदारी में 'स्वस्थ महिला, स्वस्थ गोवा' पहल शुरू की है। इस पहल के तहत, गोवा में दो साल की अवधि में 1 लाख महिलाओं के लिए नि: शुल्क स्तन कैंसर की जांच की जाएगी, जिसमें 50 प्रतिशत आयु-हकदार महिला आबादी शामिल है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, युवराज सिंह ने कहा "खुद कैंसर से लड़ने के बाद, मेरा दृढ़ विश्वास है कि अगर इस बीमारी का जल्द पता चल जाए और सही इलाज किया जाए तो यह ठीक हो सकता है। और स्वस्थ महिला, स्वस्थ गोवा पहल के साथ यह हमारा मिशन है। महिलाएं हमारे समाज की रीढ़ हैं और हम उनके स्वास्थ्य और भलाई के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

इस पहल के तहत, कई आउटरीच शिविरों के साथ पूरे गोवा के 35 स्वास्थ्य केंद्रों में स्तन कैंसर की जांच की जाएगी। परियोजना के लिए 20 iBreast उपकरणों को तैनात किया जाएगा - दस उत्तरी गोवा में और दस दक्षिण गोवा में। इस कदम पर आभार व्यक्त करते हुए, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा "मैं YouWeCan फाउंडेशन और SBI फाउंडेशन को हमारे लिए यह पहल करने के लिए धन्यवाद देता हूं, जहां हम स्तन कैंसर के लिए 1,00,000 महिलाओं की स्क्रीनिंग करेंगे। शुरुआत में, हमने 20,000 महिलाओं की स्क्रीनिंग करने का लक्ष्य रखा था। लेकिन यह मुझे अस्वीकार्य लग रहा था क्योंकि इसका शायद ही कोई प्रभाव पड़ेगा।"

आज इन 3 राशि के लोगों का दिन होगा खुशनुमा

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज पंजाब में नई पार्टी कर सकते है लॉन्च

मस्जिद में झाड़ू लगाते थे इरफ़ान पठान के पिता, बेहद गरीबी में गुजरा थे बचपन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -