गोवा फिल्म फेस्टिवल से जूरी चीफ 'सुजॉय घोष' का इस्तीफा

गोवा फिल्म फेस्टिवल से जूरी चीफ 'सुजॉय घोष' का इस्तीफा

गोवा में होने वाले 48वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) से फिल्म निर्देशक 'सुजॉय घोष' ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सुजॉय ने बॉलीवुड में 'कहानी' जैसी फिल्मे रिलीज़ की है. सुजॉय ने सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय के उस फैसले के विरोध में ये कदम उठाया है जिसके तहत फेस्टिवल के लिए चुनी गई दो फिल्मों को मंत्रायल ने सूची से हटा दिया था. बता दे फिल्म महोत्सव से मलयाली फिल्म 'एस दुर्गा' और मराठी फिल्म 'न्यूड' को हटा दिया गया है. सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 13 सदस्यीय जूरी को बिना बताये इन दो फिल्मो को हटाया था.

सुनने में आया है कि सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फैसले पर सुजॉय ने हैरानी जताई है. हालाँकि अब तक सुजॉय ने इस फैसले पर कोई बयान नहीं दिया है. वही 'एस दुर्गा' फिल्म के डायरेक्टर सनल शशिधरन और न्यूड के निर्देशक रवि जाधव ने भी इस फैसले से आपत्ति जताई है. आपको बता दे 6 नवम्बर को मंत्रालय ने 26 फीचर और 16 नॉन फीचर फिल्मो को पेनोरमा श्रेणी के लिए चुना था. जूरी के एक सदस्य ने मंत्रालय के इस फैसले पर कहा कि, 'जूरी के सुझाव अंतिम होते हैं और उनके साथ विचार-विमर्श के बगैर इन्हें बदला नहीं जा सकता. लेकिन मंत्रालय ने अपने स्तर पर ही दो फिल्मों को महोत्सव से हटा दिया'.

घोष ने अपने फैसले की पुष्टि करते हुए कहा कि, 'हां ये सही है कि मैंने त्यागपत्र दे दिया है लेकिन इससे ज़्यादा मैं कुछ नहीं कह सकता.' 'एस दुर्गा' को मामी फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाने की अनुमति नहीं मिली थी. दोनों फिल्मों के मेकर्स ने सूचना और प्रसारण मंत्रायल के इस कदम को अनुचित बताया था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

'मानसून शूटआउट' का पहला मोशन पोस्टर और नवाज़ का 'क्रिमिनल' लुक हुआ रिलीज़

सारा और जाह्नवी की दोस्ती को लेकर ऐसा सोचती है श्रीदेवी

तैमूर को पापा सैफ की तरफ से पहला चिल्ड्रन्स डे गिफ्ट

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App