कोरोना मुक्त गोवा के गवर्नर बोले - जल्द घरेलु पर्यटकों के लिए खुलेगा राज्य

May 23 2020 03:32 PM
कोरोना मुक्त गोवा के गवर्नर बोले -  जल्द घरेलु पर्यटकों के लिए खुलेगा राज्य

पणजी: गोवा सरकार जल्द ही घरेलू पर्यटकों के लिए रास्ते खोल सकती है. गोवा के गवर्नर सत्यपाल मलिक के अनुसार, गोवा कोरोना मुक्त है. इसलिए यहां पर घरेलू टूरिस्ट आएंगे. हालांकि विदेशी पर्यटकों को अभी वहां जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि हालात सामान्य होने पर उनके गोवा आने का भी रास्ता साफ किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पर्यटन उद्योग के लिए लंबे समय तक घाटे की स्थिति नहीं रहेगी.

सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि, 'गोवा कोरोना मुक्त है इसलिए यहां घरेलू पर्यटक आएंगे. विदेशी पर्यटकों की वापसी में अभी वक्त लगेगा. किन्तु जल्द ही उनके वापस आने का रास्ता साफ हो जाएगा. इसलिए लंबे समय तक पर्यटन उद्योग को नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा.' तीसरे लॉकडाउन के शुरुआत से ही गोवा में बहुत रियायतें दे दी गई थी. क्योंकि गोवा ग्रीन जोन में है और अभी तक यहां पर कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं मिला है. 

जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने गोवा बोर्ड को परीक्षा कराने की इजाजत भी दे दी थी. कोरोना वायरस के कारण स्थगित 12वीं (HSSC) की एग्जाम 20 मई और 10वीं (SSC) की एग्जाम 21 मई को आयोजित हुई थी. आपको बता दें कि कोरोना संकट से पूरा देश जूझ रहा है. किन्तु गोवा देश का ऐसा राज्य बन गया है जो कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त है.

इस राज्य में ब्रांड बन चुका है कोरोना

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला