गोवा के गवर्नमेंट हॉस्पिटल GMCH में हुई 20 से अधिक लोगों की मौत, कारण सिर्फ एक...
गोवा के गवर्नमेंट हॉस्पिटल GMCH में हुई 20 से अधिक लोगों की मौत, कारण सिर्फ एक...
Share:

कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से भारत के अधिकांश हिस्सों में ऑक्सीजन, हॉस्पिटल के बेड व जरूरी दवाईयों की किल्लत है। ऐसे में गोवा में भी ऑक्सीजन की कमी की वजह से संक्रमितों की जान चली गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे  ने मंगलवार को कहा, 'मंगलवार को GMCH में 2-6 am बजे के मध्य 26 संक्रमितों की जान जा चुकी है। सोमवार को यहां 1200 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडरों की आवश्यकता थी जिसमें से मात्र 400 की सप्लाई की गई, जिसकी वजह से ऑक्सीजन की किल्लत रही।'

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे बोला कि यदि मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई की कमी है तो इस कमी को दूर करने के लिए चर्चा करने की आवश्यकता है। उन्होंने बोला कि राज्य गवर्नमेंट ने GMCH में कोविड मरीजों के उपचार पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारियों की 3 सदस्यीय टीम बनाई है, इन्हें सीएम को इस हालात के बारे में सूचना देनी चाहिए।

10 मई तक के गोवा में कोविड संक्रमण के कुल 1,21,650 केस सामने आए हैं और संक्रमण से 1,729 लोगों की जान जा चुकी है। गौरतलब है कि राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने GMCH में कोरोना वार्ड का जायजा लिया था और मरीजों से मुलाकात की थी। सीएम ने कहा था कि इन वार्ड में ऑक्सीजन को लेकर जो परेशानी हैं, उसे दूर किए जाने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त र मात्रा में मेडिकल ऑक्सीजन है। राज्य में इसकी कोई कमी नहीं है। उन्होंने मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए वार्ड-वार एक तंत्र स्थापित करने का एलान किया।

तेलंगाना में आज से 10 दिनों तक सख्त लॉकडाउन, जानें कब-कब मिलेगी छूट?

देश भर में अब तक 17.52 करोड़ से अधिक दी गई कोरोना वैक्सीन की खुराक

कोरोना से गाँव कराह रहे, लेकिन मन की बात करने में लगे हुए PM - प्रियंका वाड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -