अब बिना मास्क के नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल और राशन, सरकार ने किया ऐलान
अब बिना मास्क के नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल और राशन, सरकार ने किया ऐलान
Share:

पणजी: गोवा सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि ​अब बिना मास्क वाले लोगों को राशन-पानी और पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। बगैर मास्क वालों को पेट्रोल व डीजल नहीं दिए जाने का फैसला मेघालय सरकार पहले ही  कर चुकी है, लेकिन अब गोवा में भी मास्क के बगैर लोगों को पेट्रोल पंपों पर ईंधन और सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन नहीं मिलेगा।

गोवा सरकार ने कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए यह फैसला लिया है। राज्य के मुख्य सचिव परिमल राय के नेतृत्व में गुरुवार को हुई राज्य कार्यकारी समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए समिति ने मास्क पहनने के नियम का सख्ती से अनुपालन करने की आवश्यकता बताई है। आधिकारिक बयान के अनुसार अब राज्य में उचित मूल्य की दुकानों पर राशन और पेट्रोल पंपों पर ईंधन नहीं मिलेगा।

समिति ने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार को 'मास्क नहीं तो पेट्रोल नहीं' और 'मास्क नहीं तो राशन नहीं' जैसी मुहीम चलाने चाहिए। कोरोना वायरस को लेकर जनता के बीच जागरुकता फैलाने के लिए कई तरह को मुहीम जैसे कि 'घर पर रहें, सुरक्षित रहें' भी चलाई जा रही हैं। इससे पहले गत वर्ष सितंबर में जब मोटर वाहन नियमों को सख्त बनाया गया था तब लोगों के बीच जागरुकता फैलाने के लिए कई शहरों में 'हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं' और 'सीट-बेल्ट नहीं तो पेट्रोल नहीं' जैसे अभियान चलाए गए थे।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा बयान, वैक्‍सीन आने तक करना होगा यह काम

271 ब्रिटिश नागरिक लौटे स्वदेश, यहां से विमान ने भरी उड़ान

Lockdown :ट्रेन से जा रहे मजदूरों को नहीं खरीदना होगा टिकट, राज्य सरकार से पैसे वसूलेगा रेलवे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -