गोवा में 28 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
गोवा में 28 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
Share:

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने हाल ही में कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का एलान कर दिया है। जी हाँ, बीते शनिवार को उन्होंने यह एलान किया है कि कोरोना कर्फ्यू अब 28 जून तक रहने वाला है। जी दरअसल गोवा के CM प्रमोद सावंत ने ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने कहा है कि राज्य स्तरीय कर्फ्यू को 28 जून को सुबह सात बजे तक बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने लिखा है सिनेमा हॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन क्षेत्र को छोड़कर शॉपिंग मॉल में दुकानों को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच खोलने की अनुमति होगी। मछली बाजार भी खुल सकता है।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गोवा में बीते शनिवार को कोरोना के 302 नए मामले सामने आए थे और इसी के साथ 9 मरीजों की मौत हो गई थी। इसके अलावा 419 लोगों ने इस वायरस को मात दी। आपको बता दें कि गोवा में मौजूदा लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध इस साल सबसे पहले 9 मई को लगाए गए थे और अब तक इसे कई बार बढ़ाया जा चुका है। जी दरअसल गोवा ने महामारी की दूसरी लहर के दौरान 51 प्रतिशत तक पॉजिटिविटी रेट देखा, जो अब कम हो गया है। वहीँ ऐसा भी कहा जा रहा है कि राज्य में अब हालात ठीक हो रहे हैं। यहाँ कोविड पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1 लाख 64 हजार 229 है, जबकि अब तक 2,984 लोगों की मौत हो चुकी है।

CM प्रमोद सावंत ने कहा कि, ''गोवा में कोविड -19 की स्थिति में सुधार हो रहा है और पॉजिटिविटी रेट घटकर लगभग 8 प्रतिशत हो गया है। वहीं, रिकवरी रेट 95 प्रतिशत है और डेथ रेट 6 प्रतिशत है।'' इसके अलावा उन्होंने कोविड-19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स प्रोग्राम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि, ''गोवा का साई नर्सिंग इंस्टीट्यूट कौशल विकास मंत्रालय और प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3।0 (पीएमकेबीवाई) से जुड़ा है। यहां जल्द ही कोर्स शुरू किया जाएगा। राज्य में लगभग एक हजार कोविड योद्धाओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा है।''

'आलू से सोना' से लेकर 'कुम्भकरण योजना' तक, यहाँ पढ़ें राहुल गांधी के 5 सबसे फनी बयान

सीएम प्रमोद सावंत ने गोवा चुनाव को लेकर कही ये बात

वैक्सीनेशन करवाने में सबसे आगे है गोवा, चौथे नंबर पर है केरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -