गोवा के इस द्वीप पर लोगों ने नौसेना को तिरंगा फिराने से रोका
गोवा के इस द्वीप पर लोगों ने नौसेना को तिरंगा फिराने से रोका
Share:

नई दिल्ली: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दक्षिण गोवा में साओ जैसिंटो द्वीप के निवासियों को उस घटना के बाद चेतावनी दी, जिसमें द्वीपवासियों ने भारतीय नौसेना को क्षेत्र में राष्ट्रीय ध्वज फहराने से रोक दिया था। मुख्यमंत्री ने द्वीपवासियों को चेतावनी भी दी कि "भारत विरोधी गतिविधियों" से "लोहे की मुट्ठी" से निपटा जाएगा। इसके अलावा उन्होंने नौसेना अधिकारियों से कहा कि वे वहां तिरंगा फहराने के निर्धारित कार्यक्रम को जारी रखें। नौसेना ने इस योजना को रद्द कर दिया था क्योंकि स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था।

साओ जैसिंटो के निवासियों ने हालांकि बाद में स्पष्ट किया कि वे झंडा फहराने का विरोध नहीं कर रहे थे, लेकिन उन्हें डर था कि रविवार को होने वाला नौसेना का कार्यक्रम केंद्र सरकार द्वारा प्रमुख बंदरगाह प्राधिकरण विधेयक के तहत द्वीप पर कब्जा करने की शुरुआत हो सकती है। 

नौसेना के अधिकारियों ने कहा कि रक्षा मंत्रालय ने आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वतंत्रता दिवस के हिस्से के रूप में 13 से 15 अगस्त के बीच देश भर के द्वीपों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की योजना बनाई थी। डाबोलिम के पास नौसेना के आईएनएस हंसा बेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि गोवा नौसेना क्षेत्र की एक टीम ने घटना के समय राज्य के द्वीपों का दौरा किया। हालांकि, स्थानीय निवासियों की आपत्ति के कारण जैसिंटो द्वीप पर योजना को रद्द करना पड़ा।"

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत को दी 75वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई

यूपी के 15 जिलों में एक भी सक्रीय कोरोना मरीज नहीं, 49 जिलों में कोई नया केस भी नहीं

कौन होगा यूपी चुनाव में कांग्रेस का CM फेस ? सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -