गोवा में पुजारी गणेश चतुर्थी पर घरों में जाकर करवा सकते है पूजा
गोवा में पुजारी गणेश चतुर्थी पर घरों में जाकर करवा सकते है पूजा
Share:

गोवा के मुख्यमंत्री श्री प्रमोद सावंत ने राज्य प्रशासन द्वारा जारी आगामी गणेश चतुर्थी सीजन के लिए अपनी सरकार के प्रोटोकॉल के कोविड मानक को खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा, प्रोटोकॉल एक विशिष्ट दिशानिर्देश से सहमत नहीं है जो पुजारियों को उत्सव के अवसर पर पूजा करने के लिए घरों में जाने से रोकता है।
एसओपी को रद्द करने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए, सावंत ने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से एसओपी में जारी किए गए कुछ दिशानिर्देशों से सहमत नहीं हूं, खासकर पुजारियों को पूजा के लिए अलग-अलग घरों में जाने से रोकने वाला हूँ। 

गणेश चतुर्थी गोवा में सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है और इस तरह के अनुष्ठान इसका एक अभिन्न हिस्सा हैं, उन्होंने कहा, "हालांकि विशेषज्ञ समिति ने इस तरह के प्रतिबंधों का सुझाव दिया हो सकता है, मैंने प्रशासन से एसओपी को तुरंत वापस लेने के लिए कहा है,  यह कहते हुए कि चतुर्थी  महामारी को देखते हुए सभी आवश्यक सावधानी बरतते हुए पूरे उत्साह के साथ मनाई जानी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “पुजारी को अलग-अलग घरों में जाकर गणेश पूजा करने से प्रतिबंधित किया जाएगा, वे ऑनलाइन पूजा कर सकते हैं। साथ ही, परिवारों को YouTube, WhatsApp, आदि जैसे विभिन्न तकनीकी साधनों का उपयोग करके स्वयं पूजा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, ”अब रद्द किए गए SOP में भी पहले कहा गया था। कांग्रेस ने बुधवार को राज्य के सबसे महत्वपूर्ण हिंदू त्योहार से पहले भ्रम की स्थिति के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर निशाना साधा, खासकर ऐसे समय में जब पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोविड के मामलों में वृद्धि देखी गई है।

केद्र सरकार ने दी लोगों को बड़ी राहत, इस बड़ी योजना को मिली मंजूरी

गुजरात में 6 व्यावसायिक घरानों पर आयकर डिपार्टमेंट ने मारा छापा

मद्रास हाई कोर्ट की राज्य सरकार को हिदायत, कहा- स्कूल बैग और किताबों पर नहीं छापी जाएं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -