गोवा में शुरू हुआ 'कोरोना' का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, लगातार बढ़ रहे केस
गोवा में शुरू हुआ 'कोरोना' का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, लगातार बढ़ रहे केस
Share:

पणजी: पूरे देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना को लेकर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा है कि, 'राज्य में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है. कोरोना वायरस के नए केस राज्य के विभिन्न हिस्सों से तेजी से सामने आ रहे हैं.' एक दिन में 44 मामले सामने आए हैं. इसके बाद गोवा में मरीजों की तादाद 1,039 पहुंच गई है. जबकि राज्य में सक्रीय मामले 667 हो गए हैं.

प्रमोद सावंत ने कहा है कि, 'हम स्वीकार करते हैं कि राज्य में कम्युनिटी ट्रांसमिशन आरंभ हो चुका है. किन्तु संक्रमण का पता कुछ सामान्य स्रोतों से चला है. राज्य सरकार ने बीते दिनों कड़ी मानक संचालन प्रक्रिया शुरू की थी. जिसके तहत राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों को अपनी कोरोना जांच करवानी थी या 14 दिनों के लिए होम क्वारनटीन रहना था.' वास्को में मंगोर हिल और सत्तारी तालुका में मोरलेम गांव कंटेनमेंट जोन हैं जबकि राज्य में कई अन्य इलाके छोटे-कंटेनमेंट जोन हैं.

गोवा में 1039 संक्रमित मामले सामने आए हैं. जबकि 44 नए मामले हैं और 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. 370 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, सक्रीय मामले 667 हैं. अब तक 60,305 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है. covid19india.org के अनुसार, देश में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 5 लाख से अधिक हो चुकी है. महाराष्ट्र में जहां 5024 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है तो वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 3460 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं.

भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का बढ़ा रिकवरी रेट

इस राज्य में बनाए जा रहे कठोर क्वारंटाइन सेंटर

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा जारी, जानिए आज के नए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -