डॉक्टर प्रमोद सावंत सुलभ और विशिष्ट कार्यशैली से बने गोवा के मुख्यमंत्री
डॉक्टर प्रमोद सावंत सुलभ और विशिष्ट कार्यशैली से बने गोवा के मुख्यमंत्री
Share:

कभी पेशे से आयुर्वेदिक डॉक्टर रहे प्रमोद सावंत अब गोवा के मुख्यमंत्री हैं. जी दरअसल भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रमोद सावंत वर्तमान में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष हैं. वहीँ डॉ सावंत की पत्नी सुलक्षणा भी बीजेपी की नेत्री हैं और साथ में शिक्षिका भी हैं. डॉ प्रमोद सावंत का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ. सैंकलिम विधानसभा क्षेत्र से चुनकर आए डॉ प्रमोद सावंत का पूरा नाम डॉ प्रमोद पांडुरंग सावंत है. वहीँ उनकी मां पद्मिनी सावंत और पिता पांडुरंग सावंत हैं.

बात करें काम के बारे में तो प्रमोद सावंत ने आयुर्वेदिक चिकित्सा में महाराष्ट्र के कोल्हापुर की गंगा एजुकेशन सोसायटी से ग्रेजुएशन किया था. यह करने के बाद उन्होंने सोशल वर्क में पोस्ट ग्रेजुएशन पुणे की तिलक महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी से किया. वहीँ प्रमोद सावंत किसान और आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के प्रेक्टिशनर हैं. इसी के साथ प्रमोद सावंत की पत्नी सुलक्षणा केमिस्ट्री की शिक्षिका हैं, जी दरअसल वह बीकोलिम के श्री शांतादुर्गा हायर सेकेंडरी स्कूल में अध्यापन करती हैं. केवल इतना ही नहीं बल्कि सुलक्षणा सावंत भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हैं. वे बीजेपी महिला मोर्चा की गोवा इकाई की अध्यक्ष हैं.

डॉ प्रमोद सावंत अपने कार्य के बल पर कई लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. उन्होंने अपने कार्यभार को बेहतरीन तरिके से संभाल कर एक नयी मिसाल पेश की है. आज वह प्रभावशाली भारतीयों की लिस्ट में शामिल है. जी हाँ, फेम इंडिया मैगजीन ने बीते दिनों प्रभावशाली भारतीयों की सूची जारी की और इस सूची में उनका 26वां स्थान है जो सभी को हैरान कर गया है.

वैसे सहज सुलभ और विशिष्ट कार्यशैली वाले गोवा के मुख्‍यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत आज सभी के लिए एक उदाहरण है कि कैसे मेहनत और लग्न से सब कुछ हांसिल किया जा सकता है, फिर वह फेम इंडिया मैगजीन के '50 प्रभावशाली व्यक्ति 2020' की सूची में जगह ही क्यों ना हो.

अपनी उपलब्धियों से रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बनाई 'प्रभावशाली भारतीय सूची' में जगह

कभी खाने के लिए नहीं थे पेटीएम के सीईओ के पास पैसे, आज बन चुके हैं प्रभावशाली भारतीय

फेम इंडिया मैगजीन ने जारी की '50 प्रभावशाली भारतीय 2020' की सूची, पहले स्थान पर है PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -