गोवा सीएम प्रमोद सावंत बोले- 15 दिन और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

May 29 2020 03:51 PM
गोवा सीएम प्रमोद सावंत बोले-  15 दिन और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

पणजी: लॉकडाउन के पांचवें चरण को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लॉकडाउन को और 15 दिनों तक के लिए आगे बढ़ाने की मांग की है.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात करने के बाद सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के ग्राफ बढ़ रहा है, ऐसे में और 15 दिनों तक लॉकडाउन बढ़ाने की आवश्यकता है.

हालांकि, सीएम प्रमोद सावंत ने लॉकडाउन 5.0 में और छूट देने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि मैंने गृह मंत्री से लॉकडाउन के अगले चरण में और ढील देने की मांग की है. 50 प्रतिशत कैपिसिटी और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रेस्त्रां को खोल देना चाहिए और कई लोग जिम शुरू करने की भी बात कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त हो रहा है. 

लॉकडाउन के इस चरण के खत्म होने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की और पूछा कि आगे क्या किया जाए. उनसे आर्थिक गतिविधियों को खोलने और सभी चिंताओं के संबंध में चर्चा की गई है. दरअसल, लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई की आधी रात ख़त्म हो रहा है. ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार शाम तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन कर लॉकडाउन के भविष्य के बारे में उनकी सलाह मांगी है. सूत्रों के अनुसार, अमित शाह ने जानना चाहा था कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं. आज अमित शाह इसी मामले पर पीएम मोदी से भी चर्चा कर रहे हैं। 

क्या 15 दिनों के लिए आगे बढ़ाया जाने वाला लॉकडाउन ?

क्या अब येदियुरप्पा के विधायक हो चुके है बा​गी ?

कैलिफ़ोर्निया काउंटी खोलने का प्रस्ताव हुआ रद्द