शिक्षक दिवस से पहले गोवा के मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को दी बधाई
शिक्षक दिवस से पहले गोवा के मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को दी बधाई
Share:

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर शिक्षक बिरादरी को हार्दिक शुभकामनाएं दीं, जो रविवार, 5 सितंबर को मनाया जा रहा है। प्रधान मंत्री ने कोरोना के कठिन समय में शिक्षण विधियों को अपनाने के लिए शिक्षकों की सराहना की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि शिक्षण प्रणालियों में बदलाव के बावजूद छात्रों को किसी भी शैक्षणिक बाधा का सामना न करना पड़े। 

उन्होंने कहा, एक शिक्षक न केवल ज्ञान प्रदान करता है बल्कि छात्रों के व्यक्तित्व में भी विकास को बढ़ावा देता है। शिक्षकों ने विशेष रूप से कोरोना के कठिन समय में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जहां गोवा के शिक्षक शिक्षण विधियों को अपनाने में असाधारण रहे हैं। शिक्षण प्रणालियों में बदलाव के बावजूद उनके छात्रों को किसी भी शैक्षणिक बाधा का सामना नहीं करना पड़ता है। उनके प्रयास वास्तव में सराहनीय हैं।

उन्होंने कहा, इस अवसर पर, मैं गोवा के शिक्षण समुदाय से डॉ एस राधाकृष्णन के जीवन से प्रेरणा लेने और समर्पण और प्रतिबद्धता की एक नई भावना के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की अपील करता हूं। भारत में शिक्षक दिवस प्रतिवर्ष 5 सितंबर को एक महान शिक्षक, दार्शनिक, शिक्षाविद्, लेखक और भारत के राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

ओडिशा में पिछले 4 सालों में बिजली गिरने से 1621 लोगों की मौत, सरकार ने विधानसभा में दी जानकारी

ई-रिक्शा चलाकर परिवार की जिम्मेदारियां निभा रहा है ये 8 वर्षीय 'श्रवण कुमार'

कोरोना महामारी के बीच फिलीपीन एयरलाइंस ने उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -