गोवा : नहीं कर पाएंगे चर्च में प्रार्थना, जाने क्यों

Mar 21 2020 02:32 PM
गोवा : नहीं कर पाएंगे चर्च में प्रार्थना, जाने क्यों

रोमन कैथोलिक चर्च ने गोवा राज्य के सभी चर्च में प्रार्थना सेवाएं रोकने का एलान किया है. इसकी वजह रविवार को जनता कर्फ्यू को माना जा रहा है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार के चलते 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' करने की अपील की थी. यानी सभी लोगों को घर पर ही रहने की गुजारिश की गई है. 

क्या कोरोना पर काबू कर पाएगी योगी सरकार ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस अपील के बाद दिल्ली मेट्रो को भी बंद करने का एलान किया गया है. जनता कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए गोवा कैथोलिक की सभी प्रार्थनाएं रविवार को कैंसल करने का फैसला लिया गया है. रोमन कैथोलिक चार्च के पादरी फिलीप नेरी फेरो ने इसके लिए सभी राज्यों के चर्चों में इस संदर्भ में परिपत्र जारी कर दिया है. 

शिव करेंगे 'राज' या नरोत्तम के सिर सजेगा ताज ? MP में सीएम पोस्ट पर उलझा पेंच

माना जा रहा है कि इस परिपत्र में सभी राज्य के चर्चों से निवेदन किया गया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप देखते हुए सभी सर्विस ऑनलान रखें. शनिवार को जारी किए गए परिपत्र पर पादरी फिलीप नेरी ने कहा कि सरकार के द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की आह्वान को ध्यान में रखते हुए सभी मुख्य पादरियों को रविवार को पूजा स्थलों में किसी भी तरह का सामूहिक उत्सव नहीं मनाया जाना चाहिए. हालांकि कुछ चर्च के मुखिया ने ज्यादा भीड़ इकट्ठा ना करने पर जारी रखने पर प्रर्थाना की है. 

कोरोना: 30 जनवरी तक भारत में था केवल 1 संक्रमित, आज हो गए 271

मध्य प्रदेश : राज्य में सीएम के चयन के लिए दिल्ली में जुटी भीड़

कोरोना के कहर में भी बंद नहीं रहेगी RSS की शाखाएं, जनता कर्फ्यू के लिए ये फैसला