गोवा बजट: अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए किए जाएंगे ये बदलाव

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को राज्य के खनन निगम की स्थापना की घोषणा की, अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए चार्टर्ड उड़ानों के लिए लैंडिंग और पार्किंग शुल्क में सब्सिडी, और अगले साल अगस्त तक मोपा में एक ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे को पूरा करने के रूप में उन्होंने बजट पेश किया। सावंत ने महामारी के बीच पर्यटन उद्योग के हितधारकों का समर्थन करने के लिए पर्यटन विभाग के साथ पंजीकृत बी, सी और डी श्रेणी के होटलों में कार्यशील पूंजी ऋण पर ब्याज अनुदान प्रदान करने के प्रस्ताव की भी घोषणा की। 

पर्यटन उद्योग का समर्थन करने के लिए, जो महामारी के कारण प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुआ है, मैं पर्यटन व्यापार सहायता योजना शुरू करने का प्रस्ताव करता हूं, जिसमें सभी पंजीकृत बी, सी और डी श्रेणी के होटल / आवास और यात्रा और टूर ऑपरेटर सावंत ने कहा कि पर्यटन को 25 लाख रुपये तक के कार्यशील पूंजी ऋण पर ब्याज सहायता प्रदान की जाएगी। राज्य में अधिक अंतरराष्ट्रीय चार्टर्ड पर्यटकों के प्रवेश को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने के लिए, मैंने डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पार्किंग और लैंडिंग शुल्क का एक हिस्सा वहन करके चार्टर्ड उड़ानों पर बोझ को कम करने का प्रस्ताव किया है। 

सावंत ने कहा, इस उद्देश्य के लिए, मैंने इस योजना को बनाया है। इस वर्ष के लिए 5 करोड़ रुपये का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहल के लिए कॉर्पस के रूप में 5 करोड़ रूपये, जिसका लाभ लगभग 2000 से अधिक होटल / आवास और 1000 से अधिक टूर और ट्रैवल ऑपरेटर को मिलने वाला है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार होमस्टे, बैकवाटर टूरिज्म, अनुभवात्मक पर्यटन और समृद्ध विरासत को बढ़ावा देकर पर्यटन के लिए गांवों को विकसित करने के लिए उत्सुक थी।

गोवा सरकार ने 25 हजार करोड़ का बजट किया पेश, गौशाला में खर्च होंगे 10 करोड़

आज 'महाश्मशान' में होली खेलेंगे भूतभावन महादेव, जलती चिता की भस्म बनेगी 'बाबा विश्वनाथ' का गुलाल

राजस्थान में हुआ भयंकर सड़क हादसा, 5 स्कूली बच्चों की गई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -