मानसून में घूमने का प्लान है तो गोवा से बेहतर नहीं है कोई जगह
मानसून में घूमने का प्लान है तो गोवा से बेहतर नहीं है कोई जगह
Share:

मानसून की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे में घूमने का मज़ा ही कुछ और होता है. अगर आप भी घूमने की प्लांनिंग कर रहे हैं तो आपको बता देते हैं गोवा से बेहतर जगह कहीं नहीं होगी. आज हम आपको गोवा में मिलने वाले रोमांच के बारे में बताने जा रहे हैं. मानसून में आप घूमने का मजा गोवा में ही ले सकते हैं. जानें उन जगहों के बारे में. 
 
वाटरफॉल
गोवा में दूधसागर फॉल को मिलाकर कई सारे छोटे छोटे झरने हैं. इनकी खूबसूरती मानसून के सीजन में देखते ही बनती है. तेज बारिश में पानी का बहाव बढ़ जाता है. पानी दूध जैसा साफ भी आता है जिस वजह से दृश्य की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है.

गोवा मानसून फेस्टिवल
मानसून के दिनों में गोवा में 'साओ जाओ' नाम का फेस्टिवल होता है. इसे पारंपरिक ढंग मनाया जाता है. गोवा के सभी नागरिक इस फेस्टिवल का लुत्फ उठाते हैं और इस दौरान अगर गोवा में सैलानी हों तो उनका भी खास ढंग से आदर सत्कार किया जाता है.

चारों ओर हरियाली
बारिश पढ़ने के बाद खेत और पेड़ चमकने लगते हैं. साउथ गोवा में ढेर सारी वाइल्डलाइफ सेंचुरीज हैं. अगर हल्की बारिश हो रही हो तो उस समय इन जगहों पर घूमना एक अलग ही अनुभव देता है.

बीच (Beach) का किनारा
यह सच है कि बारिश के समय समुद्र से ऊंची लहरें आती हैं मगर इन लहरों की ऊंचाई को देखना, उनकी आवाज सुनना और साथ में समुद्र किनारे बैठकर चाय/कॉफ़ी का लुत्फ उठाना, ऐसा मौक़ा सिर्फ और सिर्फ मानसून में ही मिलता है.

सस्ती जगहें
मानसून में अक्सर लोग गोवा से दूरी बनाती हैं इसलिए ये यहां का ऑफ-सीजन होता है. जिस वजह से यहां के होटल और रिसोर्ट के किराए नीचे आ जाते हैं. सीजन में जहां होटल का किराया आसमान को छोटा है, मानसून में बेहद सस्ता मिलता है. इतना ही नहीं, आप जिस भी जगह जाएंगे वहां आपको भीड़ नहीं मिलेगी. तो आप आसानी से घूम सकते हैं.

ट्रेवलिंग के दौरान हो रही उलटी तो इन चीज़ों को रखें साथ

कैब बुकिंग के दौरान ध्यान रखें ये बातें, नहीं होगा अधिक खर्च

एनिमल लवर के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह, पास से देख पाएंगे जानवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -