गोवा में बहुमत के करीब भाजपा, सीएम प्रमोद सावंत ने फिर बनाई बढ़त
गोवा में बहुमत के करीब भाजपा, सीएम प्रमोद सावंत ने फिर बनाई बढ़त
Share:

पणजी: उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में आज विधानसभा चुनाव के फैसले का दिन है. गोवा में भी गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है. इसमें 40 सीटों पर फैसला आना है. यहां कौन सरकार बनाएगा, इस पर जनता ने अपना मत दे दिया है, मतों की गणना के साथ इसका भी खुलासा थोड़ी देर बाद हो जाएगा. बता दें कि सैंक्वेलिम सीट से प्रमोद सावंत फिर आगे हो गए हैं.

बता दें कि पिछली बार गोवा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी. मगर इस बार सीएम प्रमोद सावंत ने कहा है कि हम इस बार बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि गोवा में भाजपा सत्ता में आ रही है. साथ ही गठबंधन के सवाल पर भी उन्होंने यही जवाब दिया कि हम ही सरकार बना रहे हैं. बता दें कि 40 सीटों वाले गोवा की विधानसभा का कार्यकाल 15 मार्च को ख़त्म हो रहा है. गोवा की 40 सीटों में से 18 सीटों पर भाजपा को बढ़त है, जबकि 13 पर कांग्रेस और 5 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) आगे चल रही है. 

बता दें कि गोवा में पिछला विधानसभा चुनाव फरवरी 2017 में हुआ था. जिसमे कांग्रेस ने 15 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, मगर वो सरकार नहीं बना पाई थी. भाजपा ने 13 सीटें जीतीं और वो  MGP, JFP व दो निर्दलीय विधायकों के सहारे सरकार बनाने में कामयाब रही. मनोहर पर्रिकर गोवा के सीएम बने, मगर 17 मार्च 2019 को मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद डॉ. प्रमोद सावंत को राज्य का CM बनाया गया.

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -