केजरीवाल ने खोला वादों का पिटारा, महिलाओं और बेरोजगारों किए लिए किए ये बड़े ऐलान
केजरीवाल ने खोला वादों का पिटारा, महिलाओं और बेरोजगारों किए लिए किए ये बड़े ऐलान
Share:

पणजी: गोवा चुनाव के मद्देनजर रव‍िवार को द‍िल्‍ली के सीएम और AAP के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्‍होंने प्रदेश के ल‍िए कई जबरदस्त घोषणाएं की. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में AAP की सरकार बनने पर हर किसी को रोजगार द‍िया जाएगा तथा यदि नहीं दे पाए तो सबको 3 हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त महिलाओं के लिए केजरीवाल ने ऐलान करते हुए बताया कि 18 वर्ष से ज्यादा आयु की महिलाओं को 1,000 रुपये दिए जाएंगे.

उन्‍होंने कहा, ‘खेती की दिक्कतों का समाधान किसानों के साथ बैठकर निकाला जाएगा. पर्यटन क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किया जाएगा. 24 घंटे मुफ्त में बिजली तथा पानी दिया जाएगा, साथ-साथ सड़कें ठीक की जाएंगी.’ AAP संयोजक ने बताया, ‘यदि हमारी सरकार सत्ता में आती है तो हम 6 महीने के अंदर ही जमीनी अधिकार पर काम करेंगे. बेरोजगार व्यक्तियों को भत्ता देने का काम भी जोर-शोर से किया जाएगा. हम खदानों को लेकर यहां पर काम करेंगे.’ उन्‍होंने आगे बोला, ’14 फरवरी को चुनाव हैं तथा गोवा के लोग बहुत उत्साहित है. उन्हें लग रहा है इस बार वास्तविक परिवर्तन आएगा. पहले लोगों के पास विकल्प नहीं था, एक बार भारतीय जनता पार्टी और एक बार कांग्रेस आ रही थी. इससे लोग परेशान हो चुके हैं तथा अब वो परिवर्तन चाहते हैं.’

गौरतलब है कि गोवा विधानसभा चुनाव की दिनांकों की चुनाव आयोग ऐलान कर चुका है. गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे. 14 फरवरी को गोवा में वोटिंग होगी जबकि 10 मार्च को परिणाम आएंगे. गोवा के साथ ही देश के अन्‍य चार प्रदेश उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मण‍िपुर तथा पंजाब में भी 10 मार्च को ही मतों की ग‍िनती होगी.

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -