गोवा में 3 मई तक के लिए लगा लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या बंद?
गोवा में 3 मई तक के लिए लगा लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या बंद?
Share:

गोवा में एक बार फिर से लॉकडाउन लग गया है। जी दरअसल इस समय देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हंगामा मचाया हुआ है। ऐसे में गोवा सरकार ने आज से यानी गुरुवार से राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। बीते कल ही गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन 29 अप्रैल शाम 7 बजे से शुरू होकर 3 मई की सुबह तक लागू रहेगा।

इसी के साथ मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यह भी कहा कि, ''गोवा में 29 अप्रैल शाम 7 बजे से 3 मई सुबह तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं और औद्योगिक गतिविधियों को अनुमति रहेगी। जबकि सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा। इसके अलावा कैसिनो, होटल और पब बंद रहेंगे। हालांकि, आवश्यक सेवाओं के लिए सीमाएं खुली रहेंगी।' आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दे कि गोवा में कोरोना संक्रमण के मंगलवार को 2,110 नए मामले सामने आए तथा 31 और संक्रमितों की मौत हो गई।  इस समय राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 81,908 हो चुकी है और यह आंकड़ें काफी अधिक है। यहाँ कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,086 हो चुकी है। यही सब देखते हुए सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।

इस बारे में एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को 748 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई और इसी के साथ अब तक ठीक हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 64,231 हो गई। राज्य में 16,591 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। हम आप सभी को यह भी बता दें कि देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है यह किसी भी कीमत पर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के 3.60 लाख से अधिक नए मामले सामने आए, लेकिन अच्छी और राहत की बात यह रही कि 2.61 लाख से ज्यादा लोगों ने इस महामारी को मात दी। वहीँ लगभग 3,300 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा दो लाख के पार पहुंच चुका है। 

पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ आखिरी चरण का मतदान, PM मोदी ने की यह अपील

कोरोना संक्रमित हुए आशका गोराडिया और उनके पति

अविका गौर का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -