गोवा में 10.75 लाख पात्र व्यक्तियों में से 8 लाख लोगों को लगा कोरोना टीका

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोविड टीकाकरण के लिए पात्र 10.75 लाख लोगों में से आठ लाख से अधिक लोगों को पहली खुराक दी जा चुकी है। उन्होंने कहा, गोवा में महामारी की आसन्न तीसरी लहर की रोकथाम और नियंत्रण उचित सामाजिक व्यवहार, जागरूकता और टीकाकरण पर निर्भर है। सावंत के बयान में कहा गया है, "गोवा में टीकाकरण के लिए पात्र 10.75 लाख लोगों में से लगभग 8 लाख लोगों ने पहली खुराक ली है। हमारा लक्ष्य 30 जुलाई तक पहले जाब का 100 प्रतिशत कवरेज पूरा करना है।" 

उन्होंने आगे कहा - "यदि कोई व्यक्ति टीका नहीं लगवाता है, तो उसके आसपास के लोगों के लिए जोखिम होता है। जाति और पंथ के बावजूद, हमें सभी को यह समझाना होगा कि टीका लेना अनिवार्य है। 50,000 से अधिक जिन लोगों ने पहली बार कोरोना टीका लगवाया है, उन्होंने 84 दिन पूरे कर लिए हैं, लेकिन वे अभी तक दूसरी खुराक के लिए नहीं आए हैं।" 

उन्होंने कहा, एक सरकार के रूप में, हम सावधानी बरत रहे हैं कि हम तीसरी लहर से निपटने में कहीं भी कमी न करें। हमने मानव संसाधनों को प्रशिक्षित किया है, उपकरण खरीदे हैं और बुनियादी ढांचे का निर्माण किया है। स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को सम्मानित करने के लिए यहां आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए, सावंत ने यह भी कहा कि 50,000 विषम व्यक्तियों में से कुछ ही जो दूसरी खुराक के लिए पात्र थे, फॉलो-अप जैब के लिए आए थे। 

ऑस्ट्रेलिया में छाया योगी मॉडल, सांसद क्रैग केली ने कहा- यूके की तुलना में उत्तर प्रदेश ने किया बेहतर काम...

यूपी सरकार ने शुरू किया राज्यव्यापी विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान

आंध्र प्रदेश सरकार ने IT सेक्टर के लिए पेश की नई पॉलिसी, हज़ारों युवाओं को मिलेगा रोज़गार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -