VIDEO: गोवा के समुद्र में चार किमी बह निकला शख्स, कोस्ट गार्ड ने इस तरह बचाया
VIDEO: गोवा के समुद्र में चार किमी बह निकला शख्स, कोस्ट गार्ड ने इस तरह बचाया
Share:

पणजी: गोवा में समुद्र की लहरों के बीच फंसे एक युवक को भारतीय तटरक्षक टीम द्वारा बचाए जाने का वीडियो प्रकाश में आया है. गोवा में समुद्र तट से लगभग साढ़े 3 किमी दूर फंसे इस युवक को भारतीय तटरक्षकों की टीम ने हेलीकॉप्टर द्वार बचाया गया. यह घटना गोवा के मशहूर काबो डे रामा बीच की बताई जा रही है.

यहां लगभग 20 वर्षीय एक युवक समुद्र की तेज लहरों के बीच फंस गया था. लहरों का वेग इतना अधिक था कि कुछ ही सेकेंड में यह युवक करीब तट से 2 नॉटिकल माइलस यानि 3.7 किमी आगे निकल गया. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, इस युवक को तैरना आता था इसलिए यह पानी के उपर ही बना रहा. इतने में ही बीच पर उपस्थित लोगों ने भारतीय तटरक्षकों को सूचना दी. कोस्टगार्ड ने अपने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर इस पूरे बचाव अभियान को अंजाम दिया.

सरकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने इस पूरे बचाव अभियान का वीडियो जारी किया है. वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि किस तरह इंडियन कोस्टगार्ड के हेलीकॉप्टर से समुद्र के बीच फंसे इस शख्स को बचाने के लिए रस्सी से बनी सीढ़ी नीचे फेंकी गई. इस शख्स ने तुरंत सीढ़ी को पकड़ा और उस पर चढ़ गया. इसके तुंरत हेलीकॉप्टर तट की ओर आगे बढ़ रहा है. तट पर लाने के बाद इस युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

 

सलाहकार के पदों पर बी.टेक पास करें आवेदन

13 जून को वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों के साथ बैठक करेंगी वित्तमंत्री

भारत के पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में जारी नई परियोजनाओं पर 13,000 करोड़ का निवेश करेगा जापान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -