GMAT EXAM : परीक्षा से पहले आई छात्रों के लिए बड़ी खबर
GMAT EXAM : परीक्षा से पहले आई छात्रों के लिए बड़ी खबर
Share:

ऐसे विद्यार्थी जो जीमैट परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह खबर काफी फायदेमंद हो सकती हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ग्रैजुएट मैनेजमेंट ऐडमिशन काउंसिल (जीमैक) ने जीमैट परीक्षा के लिए तय समय में कटौती की है. जीमैक ने परीक्षा के समय में करीब आधा घंटा समय सीमा को घटाया है. अब परीक्षा के लिए छात्रों को साढ़े तीन घंटे का समय दिया जाएगा. जो कि पहले 4 घंटे का था. 

काउन्सिल ने केवल समय की कटौती में ही बदलाव किया है, बाकी इससे अलग कोई बदलाव परीक्षा के लिए नहीं किया गया है. जीमैक के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट के सीनियर डायरेक्टर विनीत छाबड़ा ने कहा कि हमारे दिमाग में बस एक ही बात होती है कि जीमैट देने वाले छात्र परीक्षा के दिन अच्छा प्रदर्शन कर सकें. इस चीज को ध्यान में रखकर हम छात्रों में आत्मविश्वास पैदा करने और टेस्ट की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए कदम उठाते हैं.

संस्था के चेयरमेन ने आगे कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि छात्रों को चिंता नहीं होगा और बेहतर तैयारी के साथ आएंगे ताकि टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर सकें. समय की कटौती के साथ ही समय की बचत के लिए प्रश्न पेपर के दो लम्बे सेक्शंस में गैर जरूरी सवालों की संख्या भी कम कर दी गई है. 

SBI RECRUITEMENT : 119 पदों पर नौकरी का सुनहरा मौका

यहां निकली ग्रेजुएट के लिए 351 पदों पर वैकेंसी

यहां निकली फॉरेस्ट विभाग में ग्रेजुएट के लिए वैकेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -