आज के बाद नही कर पाएंगे इस वर्जन पर Gmail अकाउंट लॉगइन
आज के बाद नही कर पाएंगे इस वर्जन पर Gmail अकाउंट लॉगइन
Share:

अगर आप जीमेल का इस्तेमाल करते हो तो आपके लिए यह खबर बेहद खास होने के साथ दुखभरी हो सकती है, जिसमे बताया गया है कि क्रोम ब्राउजर वर्जन 53 और इससे नीचे के वर्जन्स पर आज से इसका सपोर्ट बंद कर दिया जायेगा. जिसमे 8 फरवरी 2017 से क्रोम ब्राउजर वर्जन 53 और इससे नीचे के वर्जन्स का इस्तेमाल जीमेल पर नही कर सकेंगे. अगर आप विंडोज XP या विंडोज विस्टा का इस्तेमाल करते है तो इन ऑपरेटिंग सिस्टम्स पर क्रोम ब्राउजर 53 वर्जन का उपयोग सबसे ज्यादा किया जाता है. 

बताया गया है कि यह कदम सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है, जिसमे यूज़र्स के अकॉउंट को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित रखा जा सके. सोशल नेटवर्किंग अकॉउंट, लैपटॉप या कंप्यूटर के अलावा आपके जीमेल को भी हैकरों द्वारा हैक किया जा सकता है. इसके द्वारा आपकी सारी निजी जानकारी को खतरा हो सकता है.

हाल में जीमेल अकॉउंट को हैक करने के बहुत सारे मामले सामने आये है जिसमे फिशिंग स्कैम के जरिए आपके जीमेल अकॉउंट को हैक कर लिया जाता है. जिसको देखते हुए अब क्रोम ब्राउजर वर्जन 53 और इससे नीचे के वर्जन्स पर इसका इस्तेमाल बंद किया जायेगा.

इससे पहले इस बारे में जानकारी देते हुए गूगल ने गूगल क्रोम ब्राउजर वर्जन 53 और इससे नीचे के वर्जन्स पर 8 फरवरी 2017 से Gmail सपोर्ट बंद होने के बारे में कहा था. 

आपका Gmail अकॉउंट हो सकता है हैक

Gmail अकॉउंट हैक करने की यह प्रोसेस हो रही वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -