gmail पर एन्क्रिप्ट कनेक्शन मेल के लिए मिलेगी वॉर्निंग
gmail पर एन्क्रिप्ट कनेक्शन मेल के लिए मिलेगी वॉर्निंग
Share:

Gmail पर एक दिन में बहुत सारे मेल आते है. उनमे से बहुत सारे मेल एन्क्रिप्ट कनेक्शन से आते है. इन एन्क्रिप्ट मेसेज के लिए अब कम्पनी ने नया रास्ता निकाला है कम्पनी इन मेल के लिए वॉर्निंग सिस्टम लेकर आने वाली है. इसके आने के बाद जितने भी आपके पास एन्क्रिप्ट मेल आते है उन सब के लिए यह एक अलर्ट आपको देगा.  gmail https कनेक्शन का इस्तेमाल करता है यह यूजर और सर्वर दोनों के लिए सिक्योर होता है.

https के होने से एन्क्रिप्ट मेसेज भेजना थोड़ा कठिन होता है. हैकर्स सारी जानकारी प्राप्त कर लेते है. इसलिए gmail ने वॉर्निंग मेसेज के बारे में सोचा है. ताकि यूजर्स को पहले ही एन्क्रिप्ट मेसेज के बारे में पता चल जाये और वे आने वाली मुसीबत से बच जाये.   

यह फीचर यूजर के लिए बहुत अच्छा होने वाला है क्योंकि कभी ऐसा होता है कुछ ऐसे मेसेज भी होते है जिन्हे हमें नहीं ओपन करना चाहिए ये मेल पुरे ऑरिजनल मेल की तरह ही दिखाई देते है इसलिए यूजर इन मेल को ओपन कर लेता है. इस फीचर के आने के बाद यूजर को कोई भी टेंशन नही होगा वे अब बिना किसी डर के मेल ओपन कर सकते है. 

जो मेल हैकर्स के द्वारा भेजे जाते है उनको ओपन करने पर हैकर्स आपका पासवर्ड और आपकी निजी जानकारी के बारे में पता कर सकता है. हैकर्स सिर्फ एक मेल की वजह से आपके पुरे सिस्टम के बारे में जान जाते है और आपके सिस्टम को भी अपने हिसाब से चलाते है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -