Gmail यूजर को मिलेगा 'डायनमिक ईमेल्स फीचर', ये है लॉन्च डेट
Gmail यूजर को मिलेगा 'डायनमिक ईमेल्स फीचर', ये है लॉन्च डेट
Share:

इस साल मार्च में डायनमिक ईमेल फीचर अनाउंस करते हुए गूगल ने कहा था कि यह फीचर जीमेल यूजर्स के ईमेल पढ़ने और रिप्लाइ भेजने का तरीक बदल देगा. यूजर्स किसी मेसेज के आगे लाइटनिंग बोल्ट देखकर पहचान सकेंगे कि यह डायनमिक ईमेल है. गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा है कि यह डायनमिक ईमेल फीचर बहुत जल्द सभी डोमेन्स की ओर से बाइ-डिफॉल्ट लॉन्च होगा और यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा. इसका मतलब है कि जी स्वीट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अगर गूगल एडमिन कंसोल में जाकर इसे डिसेबल नहीं करते तो उन्हें भी इस फीचर का ऐक्सेस मिलेगा. जो की यूजरे के लिए उपयोगी होगा.

भारत में एजुकेशन चैनल हुआ लॉन्च, फ्री में करें पढ़ाई

यूजर्स मेसेज में डायनमिक ईमेल की मदद से आसानी से कोई ऐक्शन ले सकेंगे. उदाहरण के लिए, किसी इवेंट के लिए RSVP, कोई प्रश्नोत्तरी भरने, कैटलॉग ब्राउज करने और कॉमेंट का जवाब देने जैसे काम मेसेज में रहते हुए ही किए जा सकेंगे. इसे स्पष्ट करने के लिए समझें तो अगर कोई यूजर गूगल डॉक्यूमेंट में कॉमेंट करना चाहता है तो हर नोटिफिकेशन के लिए अलग-अलग ईमेल के बजाय अब अगर उन्हें कोई कॉमेंट में मेंशन करता है तो अप-टू-डेट थ्रेड जीमेल में ही दिखाई देगा. यहां आसानी से मेसेज में रहते हुए ही रिप्लाई करने की सुविधा प्राप्त होती है.

Whatsapp ने बंद किए लाखो अकाउंट, ये है संख्या

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फीचर को अनाउंस करते हुए गूगल ने साफ कर दिया कि जो भी बिजनस डायनमिक ईमेल यूजर्स को भेजना चाहते हैं, उन्हें शुरू में गूगल की कुछ गाइडलाइन्स माननी पड़ेंगी. इसके बाद इन्हें भेजने से पहले जीमेल रिव्यू भी करेगा. डायनमिक ईमेल पिछले साल गूगल की ओर से लाए गए एएमपी फॉर ईमेल्स प्रोजेक्ट पर आधारित है. इसका मकसद जीमेल में ऐसे स्टैटिक इंटरैक्टिव पेज बनाना था, जो डायनमिक नेचर वाला होगा. बता दें, माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक, mail.ru और याहू मेल पहले ही एएमपी पेज सपॉर्ट करते हैं.अगर आप डायनमिल ईमेल फीचर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको टॉप राइट में जीमेल साइन पर क्लिक करना होगा और फिर सेटिंग्स में जाकर 'डायनमिक ईमेल' को इनेबल करना होगा. फिलहाल, यह फीचर जीमेल के लिए कोई और मेल ऐप यूज करने वाले यूजर्स को नहीं मिलेगा और वेब पर ही अवेलेबल है. बाकी यूजर्स को स्टैटिक वर्जन दिखता रहेगा. डायनमिक ईमेल की मदद से यूजर्स को जब भी किसी गूगल डॉक में मेंशन किया जाएगा तो उन्हें मेसेजेस का थ्रेड दिखेगा. पहले इसके लिए अलग-अलग ईमेल नोटिफिकेशंस आते थे, जो इनबॉक्स में ज्यादा जगह लेते थे. अब आपको इससे निजात मिलने वाली है.

आज से OnePlus 7 Pro के इस ख़ास कलर वेरिएंट स्मार्टफोन की सेल होगी शुरू

Xiaomi Redmi Note 7 से Samsung Galaxy M40 कितना है अलग, ​जानिए तुलना

भारत स्पेस स्टेशन बनाने की कर रहा तैयारी, जानिए क्या होगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -