लौट आया Gmail Go, जानिए क्या होगा खास
लौट आया Gmail Go, जानिए क्या होगा खास
Share:

जीमेल का सबसे निचला रिसोर्स वर्जन Go अब सभी एंड्रॉयड उपभोक्ता के लिए मौजूद है। Go ऐप में गूगल ने जीमेल गो, गैलरी, Go, मैप Go आदि के लिए प्राप्त कराया है। इससे पूर्व यह केवल एंड्रॉयड Go लाइटवेट वर्जन के लिए ही यह मौजूद था। यह बजट स्मार्टफोन के लिए डिजाइन वर्जन था। हालांकि अब सिलेक्टेड Go ऐप पूरे एंड्रॉयड ईकोसिस्टम के लिए खोल दिए गए हैं। अभी भी गूगल असिस्टेंट Go तथा यूट्यूब Go का खोला जाना शेष है। 

जैसा कि इस प्रकार के ऐप्स से कोई आशा कर सकता है कि इसमें कोड फ्रेमवर्क नीचे होते हैं। कम बफर मेमोरी के साथ सुचारू तौर पर चलाने के लिए इसे डिजाइन किया जाएगा। बजट स्मार्टफोन के लिए डिजाइन किए गए ऐप के लिए यह एक महत्वपूर्ण मानदंड है। वही नियमित जीमेल ऐप तथा Gmail Go के मध्य एक बड़ी भिन्नता इसका लोगो है। जीमेल गो गूगल मीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस के साथ नहीं आता है। 

वही Google Play Store पर यह लाइटवेट ऐप सिर्फ 9।9MB साइज का है जो नियमित जीमेल ऐप से बहुत छोटा है। इसलिए यह बजट स्मार्टफोन में सूट करता है तथा उन उपभोक्ता के लिए भी अच्छा है जिनके पास इंटरनेट की स्पीड बहुत स्लो है। गूगल के मुताबिक, इसका Google Go ऐप भी लाइटर और तेज है। इसमें सर्च रिजल्ट ऑप्टीमाइज से चालीस फीसदी डाटा की बचत होती है। Go ईकोसिस्टम सबसे पूर्व में कंपनी 2018 में पेश किया था। बीते माह के आरम्भ में गूगल ने एंड्रॉयड 11 वर्जन के लिए एंड्रॉयड Go पेश किया। इसमें कहा गया कि यह ऐप लोड टाइम में 20 फीसदी तेज होगा। key प्राइवेसी तथा अन्य फीचर में भी इसे तेज बताया गया है।

मोटोरोला के इस फ़ोन पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

सबसे कम बजट पर मिल रहे हो ये शानदार स्मार्टफ़ोन

अमेज़न इंडिया ने फायर टीवी डिवाइसेस के लिए 'लाइव टीवी' फीचर किया लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -